वर्ल्ड कप में अडंगा डालने के लिए पाकिस्तान ने की एक और नापाक हरकत, आईसीसी के सामने रखी नई शर्त, मांगा लिखित आश्वासन

वर्ल्ड कप में अडंगा डालने के लिए पाकिस्तान ने की एक और नापाक हरकत, आईसीसी के सामने रखी नई शर्त, मांगा लिखित आश्वासन
  • पाकिस्तान ने रखी नई मांग
  • मांगी टीम की सुरक्षा की गारंटी
  • 15 की जगह 14 को होगा भारत-पाक मैच

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 5 अक्टूबर से भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। आईसीसी द्वारा टूर्नामेंट का शेड्यूल भी घोषित किया जा चुका है। हालांकि पाकिस्तान टीम इस विश्वकप में हिस्सा लेगी या नहीं, इस पर अभी संशय बना हुआ है। दरअसल, जब से भारत ने एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान न जाने की बात कही है तब से ही पाकिस्तान भारत में होने जा रहे वर्ल्डकप को लेकर आईसीसी के सामने अलग-अलग तरह की शर्त रख रहा है। उसकी ताजा मांग भारत में अपनी टीम के खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान की सरकार और क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी से भारत में अपनी टीम की सुरक्षा को लेकर लिखित आश्वासन मांगा है। पाकिस्तान सरकार और पीसीबी ने आईसीसी से कहा है कि उनकी टीम को भारत में हाई-सिक्योरिटी मिलनी चाहिए और इसको लेकर वह लिखित गारंटी दें। इसके बाद ही वह अपनी टीम को भारत में वर्ल्डकप खेलने के लिए भेजने का निर्णय लेंगे। बता दें कि हाल ही में पीसीबी ने पाकिस्तान सरकार से अपनी टीम को भारत में वनडे वर्ल्ड कप में खेलने के लिए परमिशन मांगी थी। जिसके बाद सरकार ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की भागीदारी का रिव्यु करने के लिए एक कमेटी का गठन किया था।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कमेटी का गठन हाई लेवल सिक्योरिटी टीम भेजने के लिए किया गया है। कहा जा रहा है कि यह डेलिगेशन पाकिस्तान टीम के साथ उन सभी वेन्यू पर जाएगा जहां पाकिस्तान टीम अपने वर्ल्ड कप के मैच खेलेगी। डेलीगेशन इन जगहों पर सुरक्षा व्यवस्थाओं की समीक्षा करेगा।

बदली भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख

वनडे वर्ल्ड कप में होने वाले भारत और पाकिस्तान के मैच की तारीख भी बदल गई है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाना वाला यह मैच पहले 15 अक्टूबर को खेला जाना था। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब यह 15 की जगह 14 अक्टूबर को खेला जाएगा। दरअसल, 15 अक्टूबर से नवरात्रि शुरू होने वाली हैं ऐसे में सुरक्षा इंतजामों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक,पीसीबी ने भी तारीख में बदलाव पर हामी भर दी है।

Created On :   3 Aug 2023 5:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story