बदायूं डबल मर्डर केस: जल्द सुलझेगी डबल मर्डर की गुत्थी! बरेली से पकड़ा गया साजिद का भाई जावेद

जल्द सुलझेगी डबल मर्डर की गुत्थी! बरेली से पकड़ा गया साजिद का भाई जावेद
  • बदायूं डबल मर्डर केस में नया मोड़
  • साजिद का भाई जावेद गिरफ्तार
  • पूछताछ के जरिए कारण पता करेगी पुलिस

डिजिटल डेस्क, बदायूं। बदायूं में 19 मार्च को दो मासूम बच्चों की गला रेतकर निर्मम हत्या करने की खबर से पूरे देश में सनसनी फैल गई थी। इस नृशंस हत्या को अंजाम देने वाले साजिद को पुलिस ने कुछ ही घंटो बाद मुठभेर में मार गिराया था। लेकिन, हत्या के पीछे की वजह साफ नहीं हो पाई। बदायूं डबल मर्डर केस के दूसरे आरोपी और साजिद के भाई जावेद को करीब आधा दर्जन पुलिस की टीम ढूंढ रही थी। पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। बरेली पुलिस ने देर रात जावेद को धर दबोचा और आज बदायूं पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस अब आरोपी से पूछताछ कर हत्या के पीछे की वजहों का पता लगाएगी। हत्या के बाद फरार चल रहे जावेद पर पुलिस की तरफ से 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

लोगों ने किया पुलिस के हवाले

रिपोर्ट्स के मुताबिक, देर रात जावेद को बरेली में स्थानीय लोगों ने बारादरी थाना क्षेत्र के सेटेलाईट बस स्टैंड पर पकड़ लिया था। इसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दिया और जब पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तो जावेद को उनके हवाले कर दिया। तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर जावेद का वीडियो वायरल हो रहा है। घटना के बाद जावेद ने मोबाइल ऑफ कर लिया था और दिल्ली फरार हो गया था। बदायूं के एसएसपी ने जावेद के गिरफ्तारी की पुष्टि की है। हत्या के पीछे की मंशा का अब तक पता नहीं चल पाया है। ऐसे में जावेद की गिरफ्तारी काफी अहम है। पूछताछ के जरिए पुलिस मर्डर की मिस्ट्री सुलझाने की कोशिश करेगी। आपको बता दें कि पुलिस जावेद को ढूंढने के लिए काफी मशक्कत कर रही थी। पिता और चाचा से पूछताछ के अलावा पुलिस ने जावेद के दोस्तों के घरों पर भी छापेमारी की थी।

मृतक बच्चों की मां का बयान

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में मंगलवार की शाम मंडी समिति स्थित बाबा कॉलोनी में एक ठेकेदार के दो बेटों की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। ठेकेदार के मकान के सामने हेयर सैलून चलाने वाले साजिद ने इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया था। वारदात के तीन घंटे के बाद पुलिस ने मौके से करीब दो किमी दूर घेराबंदी कर आरोपी साजिद को मुठभेड़ में ढेर कर दिया था।

साजिद की क्रूरता का शिकार हुए आयुष और आहान की मां ने घटना के बारे में बताते हुए कहा था, "साजिद मेरे घर आया और मुझसे 5000 रुपये मांगे। जब मैंने उसे पैसे दे दिए, तो वह ऊपर चला गया जहां मेरे बेटे खेल रहे थे। फिर, उसने मेरे बेटों को बेरहमी से मार डाला। मुझे न्याय चाहिए। जावेद से पूछताछ हमारे सामने होनी चाहिए।"

घटना का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक विनोद कुमार और अपनी पत्नी और तीन बच्चों के साथ बदायूं की बाबा कॉलोनी में रहते हैं। घटना के समय विनोद कुमार की पत्नी जो घर में ही अपना पॉर्लर चलाती थी वो बच्चों के साथ घर पर अकेली रहती थी। वहीं मर्डर करने वाले आरोपी उनके घर के सामने सैलून चलाते थे। आरोपी और विनोद के परिवार को किसी बात को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था।

विनोद के पड़ोसियों के मुताबिक मंगलवार की शाम आरोपी विनोद के घर आए और दूसरी मंजिल पर मौजूद उनके तीनों बच्चों पर उस्तरे से हमला कर दिया। इस दौरान विनोद की पत्नी अपने पॉर्लर में थी। इस दौरान बच्चों की चीख-पुकार सुनकर वो और आस पड़ोस के लोग दूसरी मंजिल पर पहुंचे लेकिन तब तक आरोपी फरार हो चुके थे।

Created On :   21 March 2024 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story