comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Review: आतंक के माहौल में पनपी खूबसूरत लवस्टोरी है 'शिकारा', एक बार जरुर देखें


डिजिटल डेस्क, मुम्बई। कश्मीरी पंडितों की पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्म शिकारा आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। ​इस फिल्म का डायरेक्शन विधु विनोद चोपड़ा ने किया है। यह फिल्म राहुल पंडित, अभिजात जोशी, विधु विनोद चोपड़ा ने लिखी है। फिल्म में आदिल खान, सादिया, प्रियांशु चटर्जी जैसे कलाकार हैं। हिस्टोरिक, ड्रामा बेस्ड इस फिल्म को भास्कर हिंदी द्वारा 3.5 ​स्टार दिया जाता है। आइए जानते हैं इस फिल्म के बारे में। 

कहानी
फिल्म शिकारा 30 साल पहले, 19 जनवरी 1990 को घटी घटना पर आधारित है। आतंक के चलते कश्मीरी पंडितों को अपना घर छोड़ना पड़ा। यह फिल्म इसी के आसपास बुनी गई है। हालांकि विधु विनोद ने इस घटना को थोड़ा दूर रखा है और इस घटना के बीच पनपी प्रेम काहनी को दिखाया है। यह कहानी है शिव और शांति की, जो कश्मीर में रह रहे सीधे-साधे कश्मीरी पंडित हैं। उनकी अपनी एक अलग ही दुनिया है, जिसमें ये प्यार मोहब्बत से रह रहे हैं। इनके लिए कश्मीर उतना ही है, जितना सबका। लेकिन 1989 में हुई घटना के चलते इनका जीवन बदल जाता है। जिसे जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी। 

यह भी पढ़े: मलंग देखकर हो जाएंगे 'मलंग', एक्शन, ड्रामा और रोमांस का कम्पलीट पैकेज है फिल्म

निर्देशन
विधु विनोद चोपड़ा ने इस कहानी को बहुत ही खूबसूरती से दिखाया है। उन्होंने ​पहले भी फिल्म की क्लिप शेयर करके बताया था कि कश्मीर की जगह पर उन्होंने किस तरह असली कश्मीरी पंडितों के साथ फिल्म की शूटिंग की। उन्होंने इस कहानी को बहुत ही खूबसूरती से पर्दे पर उठाया। वे जो मैसेज देना चाहते थे, वह देने में विधु सफल रहे।

एक्टिंग
फिल्म में आदिल और सादिया की एक्टिंग दमादार है। आप उनकी अदाकारी देखकर कहानी के साथ ढल जाएंगे। उन्होंने अपने इमोशंस से सभी को इस कहानी से जोड़ने की पूरी कोशिश की है। सह कलाकारों की एक्टिंग भी कमाल है।

यह भी पढ़े: फिल्म इंडस्ट्री में टीवी एक्टर्स को न​हीं दिया जाता भाव, टैलेंट पर उठाए जाते हैं सवाल

सॉन्ग और म्यूजिक
फिल्म के गाने, फिल्म की कहानी को आगे बढ़ाने का काम करते हैं। ​इसके गाने ही पहले ही लोगों द्वारा पसंद किए जा चुके हैं। गानों का म्यूजिक शानदार है। 

क्यों देखें
आप कश्मीरी पंडितों से जुड़ी हिस्ट्री को जानना चाहते हैं तो यह फिल्म जरुर देखें। 

कमेंट करें
kesmJ