उपहार: महिला दिवस पर राज्य सरकार का तोहफा, राशन के साथ बांटेंगे 1.27 लाख साड़ियां

महिला दिवस पर राज्य सरकार का तोहफा, राशन के साथ बांटेंगे 1.27 लाख साड़ियां
  • अंत्योदय के एक राशन कार्ड पर 1 साड़ी मुफ्त
  • जिला आपूर्ति विभाग को कोटा उपलब्ध
  • हर साल मिलेगी एक साड़ी

डिजिटल डेस्क, अमरावती। सरकारी राशन दुकानों पर अब अनाज के साथ साड़ी भी मिलेगी। वह भी बिलकुल मुफ्त। राज्य में अंत्योदय राशन कार्ड धारक परिवारों को तय त्योहार के दिनों में प्रति वर्ष एक साड़ी देने की योजना पर अमल शुरू हो गया है। अमरावती जिले में कुल 1 लाख 27 हजार 465 अंत्योदय राशन कार्ड होल्डरों को बांटने के लिए इतनी ही साड़ियां का कोटा जिला आपूर्ति विभाग को उपलब्ध हो गया है।

राशन दुकानों को 70 प्रश आवंटन : राज्य सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना के अंतर्गत जिले की 70 प्रतिशत राशन दुकानों को कोटे के अनुसार साड़ियों का आ‌‌वंटन भी कर दिया गया है। अनेक राशन दुकानों से अंत्योदय लाभार्थियों को साड़ियों का वितरण भी शुरू हो चुका है। महिला दिवस के पहले महिलाओं को साड़ियां उपलब्ध हो जाए। यह हमारा प्रयास रहेगा। -निनाद लांडे, डीएसओ

कौन सी तहसील में कितनी साड़ियां बांटी जाएंगी

तहसील साड़ियों की संख्या

अचलपुर 6538

अमरावती 5898

मोर्शी 8046

अंजनगांव सुर्जी 6144

भातकुली 4595

अमरावती शहर 7943

चांदुर रेलवे 4093

चांदुर बाजार 8295

दर्यापुर 6379

धामणगांव रेलवे 5355

नांदगांव खंडेश्वर 5239

तिवसा 4301

वरुड़ 8218

धारणी 26026

चिखलदरा 20395

महिलाओं का सामाजिक जनजागरण जरूरी: कटियार : . कानून व अन्य सभी विषयों में महिलाओं के सामाजिक जनजागरण होना जरूरी रहने के विचार जिलाधिकारी सौरभ कटियार ने व्यक्त किए। जिला सरकारी अस्पताल की ओर से आयोजित वक्तृत्व स्पर्धा में वे बोल रहे थे। जिला सरकारी अस्पताल अमरावती व डॉ. पंजाबराव देशमुख विधि महाविद्यालय अमरावती के संयुक्त तत्वावधान में वक्तृत्व स्पर्धा ली गई। उद्घाटन समारोह में उद्घाटक के रूप में जिलाधिकारी सौरभ कटियार प्रमुख अतिथि के रूप, जिप की मुख्य कार्यपालन अधिकारी संजिता मोहपात्रा व जिला शल्यचिकित्सक डॉ. दिलीप सौंदले उपस्थित थे। कार्यक्रम के अध्यक्ष प्राचार्य डॉ. वर्षा देशमुख थीं।

अपना लक्ष्य पाने परिश्रम करें: संजिता मोहपात्रा : इस समय मुख्य कार्यपालन अधिकारी संजिता मोहपात्रा ने कहा कि जीवन में सफल होने के लिए अपना लक्ष्य पूर्ण करने के लिए परिश्रम महत्वपूर्ण है। उसके लिए लगातार प्रयास करने की बात उन्होंने कही। अध्यक्षीय भाषण में प्राचार्य डॉ. वर्षा देशमुख ने महिलाओं में रहनेवाली समस्या व उस पर उपाय के साथ ही फिलहाल विविध समस्याओं का युवाओं ने कैसे सामना करना चाहिए। इस बारे मार्गदर्शन किया।

महल्ले ने जीता प्रथम पुरस्कार : सामाजिक जनजागरण के अलावा महिलाओं के कानून खाली दस्तावेज’ इस विषय पर ली गई वक्तृत्व स्पर्धा में प्रथम पुरस्कार समाजकार्य महाविद्यालय बडनेरा के अनिकेत महल्ले ने जीता। द्वितीय पुरस्कार कृष्णा नलवाडे व तृतीय पुरस्कार क्षमा इंगोले को दिया गया। स्पर्धा का परीक्षण अमरावती जिला वकील संघ के अध्यक्ष एड. शिरीष जाखड, एड. अमित सहारकर व डॉ. सुयोगा देशपांडे ने किया। कार्यक्रम की प्रस्तावना पीसीपीएनडीटी के समन्वयक तथा विधि समुपदेशक एड. प्रणीता भाकरे, संचलन प्रा. सपना विधले व आभार प्रदर्शन प्रा. संदीप वानखडे ने किया। कार्यक्रम में शिक्षक, शिक्षकेतर कर्मचारी व विद्यार्थी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।


Created On :   7 March 2024 9:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story