कार्रवाई: रिश्वतखोरी का मामला, एसीबी की कार्रवाई से एक्साइज विभाग के अधिकारियों में खलबली

रिश्वतखोरी का मामला,  एसीबी की कार्रवाई से एक्साइज विभाग के अधिकारियों में खलबली
  • नई बियर शॉपी के लिए लाइसेन्स के लिए कर रहे थे टालमटोल
  • 1 लाख रुपए की रिश्वत लेकर काम करने का दिया आश्वासन
  • शिकायत पर एसीबी ने जाल बिछाकर पकड़ा

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर। राज्य उत्पादन शुल्क विभाग में उस समय खलबली मच गई जब एसीबी की टीम ने जाल बिछाकर एक लाख की रिश्वत लेते अधिकारियों को धर दबोचा। मंगलवार 7 मई को की गई इस कार्रवाई में विभाग के 3 अधिकारी अधीक्षक संजय पाटील, दुय्यम निरीक्षक चेतन खारोडे और कार्यालय अधीक्षक अभय खताड के खिलाफ मामला दर्ज कर खारोडे और खताड को हिरासत में लिया है। खबर लिखे जाने तक शहर पुलिस थाने में मामला दर्ज करने की कार्रवाई चल रही होने की जानकारी एसीबी ने दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार घुग्घुस निवासी शिकायतकर्ता का घुग्घुस में गोदावरी बार एंड रेस्टॉरेंट है। शिकायतकर्ता को नई बियर शॉपी के लिए लाइसेन्स चाहिए था। इसके लिए उन्होंने नवंबर 2023 में राज्य उत्पादन शुल्क विभाग, चंद्रपुर में आवेदन किया। अधीक्षक संजय पाटील और दुय्यम निरीक्षक खारोडे इसके लिए टालमटोल कर रहे थे। ऐसे में खारोडे ने शिकायतकर्ता से, बियर शॉपी का लाइसेन्स मंजूर कराकर देने के काम के लिए अधीक्षक और खुद के लिए 1 लाख रुपए की मांग की। शिकायतकर्ता ने अधीक्षक संजय पाटील और दुय्यम निरीक्षक को खारोडे के खिलाफ एसीबी में शिकायत की।

शिकायत के आधार पर 24 अप्रैल, 3 मई तथा 7 मई को की गई जांच पड़ताल व कार्रवाई दरम्यान दुय्यम निरीक्षक खारोडे ने रिश्वत की मांग कर कार्यालय अधीक्षक अभय खताड के माध्यम से स्वीकार की, जिसके बाद जाल बिछाए एसीबी की टीम ने रंगेहाथ धर दबोचा। खबर लिखे जाने तक शहर पुलिस थाने में मामला दर्ज करने की कार्रवाई चल रही होने की जानकारी एसीबी ने दी। सूत्रों के अनुसार एक्ससाइज डिपार्टमेंट के अधीक्षक पाटील की सहमति से ही रिश्वत मांगने की बात स्पष्ट होते ही तीनों पर मामला दर्ज किया गया है। कार्रवाई एसीबी नागपुर के पुलिस अधीक्षक राहुल माकणीकर, अपर पुलिस अधीक्षक संजय पुरंदरे के मार्गदर्शन में पुलिस उपअधीक्षक मंजूषा भोसले, कार्यालयीन स्टॉफ नरेशकुमार नन्नावरे, हिवराज नेवारे, संदेश वाघमारे, राकेश जांभुलकर, प्रदीप ताडाम, पुष्या काचोडे, सतीश सिडाम ने की।

Created On :   8 May 2024 10:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story