कार्रवाई: चंद्रपुर में 1 करोड़ के माल के साथ 7 रेत तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

चंद्रपुर में 1 करोड़ के माल के साथ 7 रेत तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • वरोरा में नहीं थम रहा रेत तस्करी का सिलसिला
  • वेणा नदी के तट से धड़ल्ले से जारी है उत्खनन
  • सप्ताह भर दूसरी बार की गई कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, वरोरा(चंद्रपुर)। वरोरा तहसील से कलकल बहने वाली नदियां और नालों से इन दिनों रेत उत्खनन का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस दौरान एसडीपीओ ने एक सप्ताह के भीतर वरोरा तहसील के येवती ग्राम समीप वेणा नदी के मारोती देवघाटपर कार्रवाई कर 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर 1 करोड़ से अधिक का माल जब्त कर लिया है। पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार तड़के 5 बजे वरोरा तहसील के येवती ग्राम समीप वेणा नदी के मारोती देवघाटपर कुछ लोगों को हाइवा, ट्रैक्टर और जेसीबी की सहायता से अवैध रूप से रेत का उत्खनन करते धर दबोचा है। 25 फरवरी को पोथरा नाले से रेत चोरी करते हुए 2 ट्रैक्टरों को जब्त किया था।

25 फरवरी को हाइटेक तरीके से रेत चोरी की जा रही थी : सूचना के आधार पर आज एसडीपीओ नयोमी साटम ने पुलिस अधीक्षक मुकम्मा सुदर्शन, अपर पुलिस अधीक्षक रीना जनबंधु के मार्गदर्शन में पीएसआई विलास बल्की, धनराज गेडाम, विठ्ठल काकडे, भाऊराव हेपट, रमेश कार्लेवाड, महेश गावतुरे की टीम ने येवती के वेणा नदी के मारोती रेत घाट पर जाकर कार्रवाई कर माढेली ग्राम निवासी विशाल मारोती बदखल, वंदली निवासी विठ्ठल येडमे, बोरी निवासाी भोला आत्राम, येवती निवासी लंकेश चंपतराव बदकल, ओमप्रकाश शाहू, विकासकुमार, नागर निवासी गज्जु मांगरुडकर वेणा नदी के घाट रेत का उत्खनन कर रहे थे। इस आधार पर टीम ने र्कावाई कर जेसीबी, दो हाइवा, एक ट्रैक्टर, 5 मोबाइल, 8 ब्रास रेत ऐसे कुल 1,06,15,000 रुपए का माल जब्त कर आरोपियों के खिलाफ धारा 379, 34 सहधारा 48 के तहत अपराध दर्ज किया है। मामले की जांच थानेदार अमोल काचोरे के मार्गदर्शन में एपीआई विनोद जांभले कर रहे हैं।

वेकोलि के खिलाफ किया साढे़ चार घंटे रास्ता रोको आंदोलन : राजुरा में वेकोलि द्वारा विभिन्न परियोजनाओं के लिए चरणों में भूमि अधिग्रहण किया जा रहा है लेकिन अधिग्रहण प्रक्रिया और वित्तीय भुगतान के दौरान भी वेकोलि द्वारा अधिग्रहण प्रक्रिया में टुकडेबंदी, एकत्रीकरण सूखा/बाढ़ जैसे कई कारणों से मुआवजा देेने में विलंब कर रही है। इसलिए शनिवार 2 मार्च को पूर्व सभापति सुनील उरकुडे की अगुवाई में सुबह 9 से साढ़े चार घंटे तक सास्ती कोयला खान क्षेत्र में रास्ता रोको आंदोलन किया है। इस दौरान खान का काम अैर कोयला परिवहन पूरी तरह से ठप रहा है। इस आंदोलन को देखते हुए वेकोलि प्रशासन के क्षेत्रीय प्रबंधक ने चार दिनों में एकत्रीकरण के तीन मुद्दों और सिंचाईयुक्त जमीन और नौकरी के मामलों को चार दिनों में सुलझा लिया जाएगा और अन्य मुद्दों को भी जल्द सुलझाने का प्रयास करेंगे। ऐसा आश्वासन दिया।

आश्वासन मिलने पर सुनील उरकुडे ने आंदोलन समाप्त कर दिया है। रास्ता रोको आंदोलन करने वालों में पूर्व सभापति सुनील उरकुडे के साथ सरपंच हरिदास झाडे, हरिशचंद्र जुनघरी, शंकर बोढे, अविनाश उरकुडे, दिलीप वैद्य, मधुकर सोयाम, रामदास देवालकर, प्रज्योत चिडे, मंगेश दरेकर, हर्षल वनकर, अजय बंदूरकर,वैभव काले, रोशन बोबडे, शंकर लांडे, के साथ माथरा व गोवरी गांव के प्रकल्प पीड़ितों का समावेश है।

Created On :   3 March 2024 1:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story