डूबने से मौत: स्कूल से लौटते समय तैराकी के लिए तालाब में उतरे, गाद में फंसकर दो किशोरों की मौत

स्कूल से लौटते समय तैराकी के लिए तालाब में उतरे, गाद में फंसकर दो किशोरों की मौत
  • मिट्टी डम्प करने से पानी जमा होकर तालाब बना
  • ग्रामीणों ने शव के साथ प्रदर्शन किया
  • परिजनों को आर्थिक सहायता देने की मांग

डिजिटल डेस्क, राजुरा। तहसील के सास्ती गांव में शनिवार सुबह स्कूल छूटने के बाद तैराकी के लिए गए दो विद्यार्थियों की नाले के पास बने तालाब में डूबने से मौत हो गई है। इन दोनों बच्चों के शव तालाब से बाहर निकाले गए। आर्थिक सहायता की मांग को लेकरग्रामीणों ने शव के साथ प्रदर्शन किया।

मृतक बच्चों की पहचान 17 वर्षीय पीयूष राकेश सिद्दाम और 15 साल के साहिल रमेश कुंडलवार के रूप में की गई है। जिसमें एक 11 वीं और दूसरा 9 वीं का छात्र बताया जाता है। ये दोनों दोस्त गांव के बाहर नाले के पास बने तालाब में तैरने के लिए उतरे थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार सास्ती गांव को जलापूर्ति करने वाले इन्टेक कुएं के पास नाले के किनारे वेकोलि के चड्ढा ठेका कंपनी नेे मिट्टी डम्प करने से वहां पर पानी जमा होकर तालाब बन गया है। इस छोटे तालाब के पानी में दोनों विद्यार्थी तैरने के लिए गए थे। लेकिन तालाब में बहुतही गाद जमा रहने से दोनों उसमें फंस गए और उनकी दर्दनाक मौत हो गई। इसके बाद शव को बाहर निकाला गया।

वेकोलि के चड्ढा ठेका कंपनी नेे मिट्टी डम्प करने से बने तालाब में बच्चों की डूूबने से मौत हुई इसलिए गांव वालों ने कंपनी से तुरंत आर्थिक मुआवजे की मांग की है। जब तक मुआवजा नहीं मिलता तब तक शव न उठाने की चेतावनी दी है। इस के बाद गांव में तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो गई। अब इस इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

रामाला तालाब में मिला महिला का शव : शहर के रामाला तालाब में शनिवार सुबह एक महिला का शव दिखाई दिया। लोगों ने तत्काल इसकी जानकारी पुलिस को देने पर रामनगर पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर शव को बाहर निकालकर पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने बताया कि महिला की पहचान नहीं हो पाई है। घटनास्थल पर पीएसआई कालवे अपनी टीम के साथ पहुंचे थे। आगे की जांच रामनगर पुलिस कर रही है।


Created On :   3 March 2024 1:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story