मर्डर: लेन-देन के विवाद में तीन युवकों ने मिलकर पहले गला दबाया, फिर फांसी पर लटकाया

लेन-देन के विवाद में तीन युवकों ने मिलकर पहले गला दबाया, फिर फांसी पर लटकाया
  • 48 घंटे में सुलझी हत्या की गुत्थी
  • तीन आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, एटापल्ली (गड़चिरोली)। उधार के पैसे न लौटाने के कारण तीन युवकों ने मिलकर एक युवक की पहले गला दबाकर हत्या कर दी और बाद में शव को एक पेड़ से लटकाकर आत्महत्या करार दे दिया। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह हत्या गला दबाकर होने का सिद्ध होने के बाद पुलिस ने महज 48 घंटों में इस मामले की गुत्थी सुलझाकर हत्यारें तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों में एटापल्ली तहसील के पेठा गांव निवासी आशीष कोरामी, सुखेदव मडावी और संजय कोरामी शामिल होकर इसी गांव निवासी संपत लुला दुर्वा (32) नामक युवक की उन्होंने हत्या की थी।

जानकारी के अनुसार, संपत तहसील की सुरजागढ़ पहाड़ी पर कार्यरत होकर उसने अपने निजी कार्य के लिए गांव के ही आशीष, सुखदेव और संजय से 26 हजार रुपए उधार में लिए थे। लेकिन लौटाने के लिए पैसे नहीं होने के कारण वह चिंता में था। इस बीच 17 मार्च कुछ निजी कार्य के लिए संपत एटापल्ली पहुंचा था। इस बीच शाम के दौरान एकरा गांव की क्रासिंग के पास तीनों आरोपियों ने संपत को रोका और उसकी जमकर पिटाई कर दी। उसके सिर पर पत्थर से वार करते हुए उसका गला दबाकर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद तीनों आरोपियों ने संपत के शव को इसी मार्ग के एक पेड़ पर लटका दिया और इस घटना को आत्महत्या करार देने का प्रयास किया। 18 मार्च को एकरा मार्ग से आवागमन करने वाले लोगों को संपत का शव फांसी के फंदे से लटकते हुए दिखायी दिया।

लोगों ने तत्काल इसकी सूचना एटापल्ली पुलिस को दी। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर पंचनामा किया और पोस्टमार्टम के लिए शव को ग्रामीण अस्पताल रवाना कर दिया। इस बीच पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में संपत की गला दबाकर हत्या किये जाने का सिद्ध हुआ जिसके बाद एटापल्ली के उपविभागीय पुलिस अधिकारी चैतन्य कदम के मार्गदर्शन में थानेदार नीलकंठ कुकडे ने जांच कार्य शुरू किया। इस कार्य के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया। इटीम ने महज 48 घंटों में ही हत्या मामले का पर्दाफाश करते हुए तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। 19 मार्च की शाम पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करने की जानकारी मिली है।

Created On :   21 March 2024 10:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story