दहशत: नरभक्षी बाघ को पकड़ने आरआरटी की टीम मुलचेरा में दाखिल, 2 महिलाओं को बना चुका है शिकार

नरभक्षी बाघ को पकड़ने आरआरटी की टीम मुलचेरा में दाखिल,  2 महिलाओं को बना चुका है शिकार
  • जंगल परिसर में लगाए जा रहे ट्रैप कैमरे
  • बाघ को पकड़ने के लिए दी गई आंदोलन की चेतावनी
  • वनविभाग नरभक्षी बाघ को पकड़ने की कर रहा जद्दोजहद

डिजिटल डेस्क, मूलचेरा (गड़चिरोली)। तहसील के विभिन्न गांवों में पिछले कुछ दिनों से नरभक्षी बाघ की दहशत बढ़ जाने से किसानों के कृषि कार्य प्रभावित होने लगे हैं। लोग अपने-अपने घरों से निकलने के लिए घबराने लगे हैं। बाघ के हमले में अब तक 2 महिलाओं को अपनी जान गंवानी पड़ी। इस कारण बाघ को पकड़ने के लिए कांग्रेस नेता और जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष अजय कंकडालवार ने नागरिकों के साथ आंदोलन करने की चेतावनी दी थी। इस ओर गंभीरता से ध्यान देते हुए वनविभाग ने बाघ को पकड़ने के लिए विशेष आरआरटी टीम को मूलचेरा बुलाया है। यह टीम बुधवार की सुबह क्षेत्र के जंगल में दाखिल होकर बाघ पर नजर रखने के लिए ट्रैप कैमरे लगाने के कार्य में जुट गयी है। इस कारण क्षेत्र के ग्रामीणों ने राहत महसूस की है।

घने जंगल में बसे मूलचेरा तहसील में इन दिनों रबी सत्र शुरू होकर किसान कपास चुनने का कार्य किया जा रहा है। विभिन्न गांव परिसर के खेतों में यह कार्य बड़े ही तेजी से किया जा रहा है। लेकिन परिसर में बाघ का संचार शुरू होकर बाघ के हमले में तहसील के कोड़सापुर गांव की 2 महिलाओं की मृत्यु हुई है।

बाघ की दहशत के कारण कृषि कार्य भी प्रभावित होने लगे थे। इसी कारण कांग्रेस नेता कंकडालवार ने बाघ को तत्काल पकड़ने की मांग की थी। साथ ही नागरिकों के साथ मिलकर वनविभाग के आलापल्ली स्थित उपवनसंरक्षक कार्यालय के समक्ष आंदोलन करने की चेतावनी भी दी थी। इस बात को गंभीरता से लेते हुए वनविभाग ने बाघ को पकड़ने के लिए आरआरटी टीम को यहां बुलवा लिया है। बुधवार की सुबह से यह टीम बाघ के पकड़ने के कार्य में जुट गयी है। मथूरानगर, कोड़सापुर और क्षेत्र के गांव परिसर के जंगल में ट्रैप कैमरे लगाने का कार्य शुरू कर दिया गया है।

आपस में टकराए ट्रक एक मृत, एक घायल : कुरखेड़ा-कोरची महामार्ग के मोहगांव के पास दो ट्रक आपस में टकरा गए। हादसे में एक ट्रक चालक की कोरची के ग्रामीण अस्पताल में उपचार के दौरान मृत्यु हो गयी। वहीं अन्य एक व्यक्ति घायल होने की जानकारी मिली है। जानकारी के अनुसार, ट्रक क्रमांक सी. जी. 10 ए. टी. 5482 छत्तीसगढ़ से आंध्रप्रदेश राज्य की ओर जा रहा था। इसी बीच ट्रक क्रमांक के. ए. 01 ए. एम. 4258 के साथ जोरदार टक्कर हो गयी। हादसा इतना भीषण था कि, छत्तीसगढ़ जा रहा ट्रक पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और दूसरा ट्रक सड़क किनारे आकर पलट गया। हादसे के बाद इस महामार्ग पर अन्य वाहनों की कतार लग गयी थी। कोरची पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर दुर्घटनाग्रस्त ट्रक में फंसे एक वाहन चालक को बाहर निकालकर उसे एम्बुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया। उपचार के दौरान कोरची अस्पताल के डाक्टरों ने वाहन चालक को मृत घोषित किया।

Created On :   18 Jan 2024 12:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story