छापा: विक्रेताओं के खिलाफ मुहिम , जंगमपुर के जंगल से जब्त की गई 28 लाख की शराब

विक्रेताओं के खिलाफ मुहिम , जंगमपुर के जंगल से जब्त की गई 28 लाख की शराब
  • शराब विक्रेताओं के खिलाफ विशेष मुहिम
  • जंगमपुर परिसर में बड़े पैमाने पर शराब भटि्ठयां चल रही
  • तीन शराब विक्रेता पहले ही घटनास्थल से हो गए फरार

डिजिटल डेस्क, चामोर्शी (गड़चिरोली)। लोकसभा चुनाव में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करने के लिए जिला पुलिस विभाग ने एक्शन मोड पर कार्य करना शुरू कर दिया है। इस बीच शराब विक्रेताओं के खिलाफ विशेष मुहिम भी शुरू कर दी गयी है। सोमवार को तहसील के जंगमपुर परिसर में बड़े पैमाने पर शराब भटि्ठयां शुरू होने की जानकारी मिलते ही चामोर्शी पुलिस ने छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया। इस कार्रवाई में शराब समेत लगभग 28 लाख रुपए का माल जब्त किया गया। लेकिन इस कार्रवाई की भनक लगते हुए तीन शराब विक्रेता पहले ही घटनास्थल से फरार होने में कामयाब होने की जानकारी मिली है। आदिवासी बहुल गड़चिरोली जिले में शराब बंदी का कानून लागू होने के बाद भी जिले के विभिन्न स्थानों पर शराब की खुलेआम बिक्री शुरू है। शराब की बिक्री के कारण हर समय कानून-व्यवस्था का प्रश्न भी निर्माण होने लगता है। जिले में इन दिनों लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां जारी है। इस कालावधि में कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस ने शराब विक्रेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करना शुरू किया है।

इस बीच चामोर्शी तहसील के जंगलपुर परिसर में बड़े पैमाने पर शराब तैयार किये जाने की जानकारी पुलिस को मिली। जानकारी के मिलते ही चामोर्शी के थानेदार पुल्लरवार, महिला पुलिस उपनिरीक्षक राधिका शिंदे की टीम ने जंगल परिसर में पहुंचकर छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया। इस कार्रवाई में तकरीबन 28 हजार लीटर महुआ शराब के साथ तैयार की गयी हजारों लीटर शराब जब्त की गयी। इस माल की कीमत 28 लाख रूपये बताई गयी है। इस कार्रवाई की भनक लगते ही शराब विक्रेता नेताजीनगर निवासी जुगल लखन दास, देवदास किसान मंडल और सुब्रतो विश्वास घटनास्थल से फरार हो गये। इन विक्रेताओं के खिलाफ चामोर्शी पुलिस ने अपराध दर्ज किया है। अागामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल के मार्गदर्शन में पुलिस द्वारा जिले के विभिन्न स्थानों पर शराब विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जा रहीं है। जिससे शराब विक्रेताओं में हड़कंप मच गया है।

सिंदेवाही-नागभीड़ मार्ग पर हादसा, छह जख्मी : सिंदेवाही मेंढमाल के पास सिंदेवाही-नागभीड मार्ग पर सड़क दुर्घटना में शाम 6 के दरमियान 6 लोग जख्मी हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार एक परिवार के पती-पत्नी व पुत्री सचिन देवानंद शेडमाके (38), सारिका सचिन शेडमाके (30) तथा पुत्री स्वाति सचिन शेडमाके (3) वाहन क्रमांक एम.एम.34 सी.सी.2011 से कोलसा चिखली डोंगरगांव जा रहे थे। दरमियान विरूध्द दिशा से आ रहे मोपेड वाहन क्रमांक एम.एम.34 सी.सी 9323 ने जोरदार टक्कर मार दी। मोपेड वाहन पर तीन लड़कियां सवार था। इस दुर्घटना में दोनों वाहन पर सवार छह लोग जख्मि हो गए। मोपेड वाहन पर सिंदेवाही निवासी खुशी कृपा उंदीरवाडे (20), वैष्णवी अशोक सावसाकडे (22), किन्ही निवासी डिंपल यशवंत गुरुनुले (24) सवार थी। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर जख्मियों काे अस्पताल पहुंचाया। मामले की जांच थानेदार तुषार चव्हाण के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस निरीक्षक विनोद बावणे कर रहे हैं।


Created On :   27 March 2024 10:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story