प्रताड़ना: मुझे मेरी बेटी से बचाओ - बुजुर्ग पिता की पुलिस से गुहार, बेटी गिरफ्तार

मुझे मेरी बेटी से बचाओ - बुजुर्ग पिता की पुलिस से गुहार, बेटी गिरफ्तार
  • बेटी की प्रताड़ना से बुजुर्ग था परेशान
  • बेटा और बेटी ने बुजुर्ग पिता का साथ छोड़ा
  • सांताक्रुज पुलिस ने किया बेटी को गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुंबई, अखिलेश तिवारी। बेटे की अपेक्षा माता-पिता की सेवा में बेटियों को अधिक विश्वसनीय माना जाता है, लेकिन सांताक्रुज के 81 वर्षीय बुजुर्ग के लिए बेटी ही काल बन गई है। परिस्थिति यह है कि बेटी की प्रताड़ना से परेशान क्रिशन मेहरा नामक शख्स को पुलिस की शरण लेनी पड़ी है। उन्होंने गुहार लगाई है कि बेटी से उनकी रक्षा की जाए, इसके बाद सांताक्रुज पुलिस ने बेटी पूजा को गिरफ्तार कर लिया है और एक दिन की रिमांड पर लिया है।

क्रिशन मेहरा का टेक्सटाइल प्रिंटिंग का व्यवसाय था। आर्थिक रूप से सशक्त थे, पत्नी मधु, बेटे राज और बेटी पूजा के साथ जिंदगी आराम से कट रही थी। लेकिन वर्ष 2005 में जिंदगी ने करवट लेना शुरू कर दिया। क्रिशन मेहरा की पत्नी का इसी वर्ष कैंसर से निधन हो गया। आरोप है कि इसके कुछ समय बाद बेटे राज ने पिता क्रिशन पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। यहीं से इस बुजुर्ग की दुखद व्यथा की कथा भी शुरू हो गई और अब जिंदगी जहन्नुम बन गई है। बेटी को पुलिस ने गिरफ्तार करके कोर्ट में प्रस्तुत किया था, जहां एक दिन की रिमांड पर भेज दिया गया है।

बेटा हुआ बेगाना

क्रिशन ने पुलिस को बताया कि सबसे पहले उनके बेटे राज मेहरा ने अपना हिस्सा लेने के लिए पिता पर दबाव बनाना शुरू किया और 2006 में क्रिशन के बांद्रा स्थित एक प्लॉट को बेचकर अपना हिस्सा ले लिया और अपनी बीवी बच्चों के साथ अलग रहने चला गया। इससे बची हुई रकम से क्रिशन मेहरा ने सांताक्रुज में एक फ्लैट खरीदा जिसमें वह अपनी अविवाहित बेटी पूजा मेहरा के साथ रहते हैं।

बेटी से मिल रही शारीरिक-मानसिक प्रताड़ना

क्रिशन की बेटी 47 वर्ष की है, जिसने लंदन से फैशन डिजायनिंग की पढ़ाई की है। वह छह महीने लंदन रहती है और बचा समय पिता के साथ सांताक्रुज के फ्लैट में रहती है। पुलिस थाने मे जो शिकायत दर्ज हुई है, उसके अनुसार क्रिशन की बेटी उन्हें मानसिक और शारीरिक रूप से क्षति पहुंचा रही है। यह सिलसिला दस वर्षों से चल रहा है। पूजा अविवाहित है और पिता पर दबाव बना रही है कि सांताक्रुज का घर बेचकर उसे पैसा दिया जाए, जिससे वह लंदन में स्थाई हो पाए। इसके लिए उसने कई अवसरों पर पिता से बदसलूकी भी की। उन्हें चारपाई से गिरा दिया। जिससे उन्हें कई बार चोटें भी आई थीं। इस प्रताड़ना के कारण बुजुर्ग को कई बार कार में सोना पड़ा। वर्तमान की परिस्थिति यह है कि वे पांच महीने से होटल में रहने के मजबूर हैं। क्रिशन ने बताया है कि उनकी बेटी खुद कुछ नहीं करती है। इसके उलट भारत आने पर पिता के बैंक से जमा पूंजी निकालकर मौज मस्ती करती है।

Created On :   6 Oct 2023 2:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story