नागपुर: 1897 कर्मचारी पोस्टल बैलेट से डालेंगे वोट, चुनाव ड्यटी में लगे सभी को जरूरत नहीं

1897 कर्मचारी पोस्टल बैलेट से डालेंगे वोट, चुनाव ड्यटी में लगे सभी को जरूरत नहीं
  • चुनाव ड्यटी में लगे सभी को पोस्टल बैलेट की जरूरत नहीं
  • अभी तक 1234 कर्मचारी डाल चुके हैं वोट

डिजिटल डेस्क, नागपुर. लोक सभा चुनाव ड्यूटी में लगे 1897 कर्मचारी पोस्टल बैलेट से वोट डालेंगे। इसमें से 1234 कर्मचारी वोट डाल चुके हैं और शीघ्र ही शेष कर्मचारी भी अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। लोक सभा चुनाव ड्यूटी में लगे सभी अधिकारी-कर्मचारियों को पोस्टल बैलेट से वोट करने की जरूरत नहीं है। नागपुर लोक सभा चुनाव में लगे अधिकांश कर्मचारियों के वोट नागपुर में ही दर्ज हैं।

ऐसे कर्मचारियों को पोस्टल बैलेट की जरूरत नहीं है। नागपुर में जिस मतदान केंद्र के आसपास इनकी ड्यूटी लगी है, उसी मतदान केंद्र पर ये 19 अप्रैल को मतदान कर सकेंगे। मतदान करने के पहले इन्हें फार्म 12 ए भरना होगा। इसे इलेक्शन ड्यूटी सर्टीफिकेट (इडीसी) कहा जाता है। जिला प्रशासन ने शहर में रहनेवाले कर्मचारियों को शहर में आैर ग्रामीण क्षेत्र में रहनेवाले कर्मचारियोंं को रामटेक लोक सभा चुनाव ड्यूटी में लगाने पर जोर दिया है।

फैसिलिटेड सेंटर में डालेंगे वोट

खुद का नाम दर्ज है, उस लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र के बाहर ड्यूटी करनेवालांे को पोस्टल बैलेट दिए जा रहे हैं। ट्रेनिंग के दौरान फैसिलिटेड सेंटर में मतदान होगा। पोस्टल बैलेट से मतदान 15 अप्रैल तक पूरा हो जाएगा। पोस्टल बैलेट से मतदान करनेवालों को फार्म 12 भरना है। मतदान करने के बाद उसे लिफाफे में डालकर सुरक्षित रखा जाएगा। इसके बाद इसे स्ट्रांग रूम में रखा जाएगा आैर जिस दिन मतगणना होगी, उसी दिन उसकी गिनती होगी।


Created On :   12 April 2024 2:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story