फ्रॉड: शेयर मार्केट में निवेश करने पर अच्छी कमाई होने का झांसा देकर 23 लाख की धोखाधड़ी

शेयर मार्केट में निवेश करने पर अच्छी कमाई होने का झांसा देकर 23 लाख की धोखाधड़ी
  • कंपनी के कर्मचारी से 23 लाख की धोखाधड़ी
  • शेयर में निवेश पर अच्छी कमाई का झांसा
  • धोखाधड़ी का मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, नागपुर । एक कंपनी में कार्यरत कर्मचारी के साथ शेयर मार्केट में निवेश करने पर अच्छी कमाई होने का झांसा देकर 23 लाख की धोखाधड़ी किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में पीड़ित कर्मचारी सुभाष कुमार शाहू की शिकायत पर मामला दर्ज किया है।

फायदा नहीं होने पर थाने पहुंचे : पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, फ्लैट नं. 102, रूख्मणी किसन अपार्टमेंट, गणेशपेठ, नागपुर निवासी सुभाष कुमार कृष्ण मोहन शाहू (53) ने पुलिस थाना साइबर में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने पुलिस को बताया कि वे निजी कंपनी में कार्यरत हैं। गत 15 जनवरी से 6 मार्च 2024 के दरमियान उनके साथ ठगी की गई। एक अज्ञात आरोपी ने उनको सी 9 ब्लैक रॉक्स स्टॉक पुल अप ग्रुप में एड किया।

उन्हें इस ग्रुप में एड करने के बाद उसने सुभाष कुमार शाहू को फोन कर शेयर मार्केट में ऑनलाइन अधिक निवेश करने पर ज्यादा कमाई हाेने का लालच दिया। झांसे में आकर सुभाष कुमार ने करीब 23,02,000 रुपए आॅनलाइन जमा कर दिया। रकम लेने के बाद उस अज्ञात आरोपी ने कोई भी फायदा नहीं दिलवाया। पैसे भी वापस नहीं किए। इसके बाद सुभाष कुमार शाहू ने पुलिस थाना साइबर में पहुंचकर शिकायत की। थाने के सहायक पुलिस निरीक्षक भिसे ने आरोपी के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471, सहधारा 66(ड) आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। जांच जारी है।


Created On :   14 March 2024 6:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story