नागपुर: टला हादसा - कॅटलाइन थर्मोप्लास्टिक पेंट कर रहे पिकअप में हुआ जोरदार विस्फोट

टला हादसा - कॅटलाइन थर्मोप्लास्टिक पेंट कर रहे पिकअप में हुआ जोरदार विस्फोट
  • वाहन में हुआ विस्फोट
  • ट्रेन की चपेट में आने से रेलकर्मी की मौत

डिजिटल डेस्क, देवलापार/ रामटेक. नागपुर-जबलपुर राष्ट्रीय महामार्ग क्रमांक-44 के खुमारी परिसर में महामार्ग पर कॅटलाइन थर्मोप्लास्टिक पेंट कर रहा पिकअप अचानक आग की चपेट में आ गया। इसके चलते वाहन में रखे सिलेंडर में विस्फोट होकर पूरा वाहन जलकर खाक हो गया। घटना शुक्रवार की सुबह करीब 11.30 बजे के दरम्यान घटी। गनीमत रही कि, विस्फोट से फैली आग की लपटों में विपरीत दिशा से आ रही एसटी बस के यात्री बाल-बाल बच गए और कोई जनहानि नहीं हुई।

जानकारी के अनुसार नागपुर- जबलपुर राष्ट्रीय महामार्ग पर महामार्ग के किनारे पिकअप क्रमांक 40, सीएम- 8663 के जरिए ग्राम चोरबावली के पास रोड पर कॅटलाइन थर्मोप्लास्टिक पेंट लगाने का काम सुबह से शुरू था। इस बीच थर्मोप्लास्टिक गर्म करते समय फटे पाइप से रिसाव करते पेंट मशीन में आग लग गई। कार्यरत कर्मचारियों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन नियंत्रण नहीं पा सके। घटना की जानकारी मिलते ही ओरिएंटल टोल प्लाजा खुमारी के व्यवस्थापक अतुल आदमने के मार्गदर्शन में गजेंद्र लोखंडे ने तत्काल फायर ब्रिगेड की गाड़ी बुलाकर आग पर काबू पाया। जले वाहन को महामार्ग के किनारे रख कर यातायात पूर्ववत किया गया। टोल प्लाजा के गजेंद्र लोखंडे, पांडू वाघाड़े, मनोज सनोडिया, बंडू नखाते सहित टोल कर्मचारियों का सहकार्य रहा।

ट्रेन की चपेट में आने से रेलकर्मी की मौत

उधर बुटीबोरी में रेलवे ट्रैक की गिट्टी साइड में करते करते समय अचानक ट्रेन आ गई। ट्रेन की टक्कर लगने से रेलकर्मी अंकुश रामाजी धरणे (31) प्लॉट नं.139, राऊत नगर, न्यू दिघोरी नाका, नागपुर निवासी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। हादसा शनिवार की सुबह करीब 10.30 बजे के दरम्यान बुटीबोरी थाना क्षेत्र के मौजा सोनुर्ली शिवार में हुआ।जानकारी के अनुसार अंकुश करीब 7 माह पूर्व ही रेलवे में तैनात हुआ था। सुबह करीब 10.30 बजे के दौरान मृतक अंकुश सहित अन्य रेलकर्मी नागपुर-मुंबई अप लाइन रेलवे ट्रैक पर गिट्टी निकाल रहे थे।

इस बीच अचानक बोरखेड़ी-बोरी थर्ड ट्रैक से मालगाड़ी आ गई। अंकुश ने साइड में होने का प्रयास किया, लेकिन सिर पर मालगाड़ी का धक्का लगने से अंकुश ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। अन्य कर्मियों ने घटना की जानकारी रेल प्रशासन व बुटीबोरी पुलिस स्टेशन में दी। सूचना मिलते ही बुटीबोरी थाने की पुलिस उपनिरीक्षक कुमोदिनी पाटोड़े, पुलिस हवलदार आशीष टेकाम आदि घटनास्थल पर पहुंचे। पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए रवाना किया गया। फिलहाल आकस्मिक मृत्यु के तहत मामला दर्ज किया गया। आगे की जांच बुटीबोरी पुलिस कर रही है।


Created On :   18 Feb 2024 1:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story