अवैध वसूली करने वाले पर हो कार्रवाई, सफाई कामगारों ने किया रेलवे के मंडल कार्यालय का घेराव

अवैध वसूली करने वाले पर हो कार्रवाई, सफाई कामगारों ने किया रेलवे के मंडल कार्यालय का घेराव
डीआरएम को सौंपा ज्ञापन

डिजिटल डेस्क, नागपुर। रेलवे स्टेशन पर सफाई का काम करने वाले सफाई कर्मचारियों से अवैध वसूली करने पर सोमवार को मध्य रेलवे नागपुर मंडल के मंडल कार्यालय का शिवसेना शहर प्रमुख नितीन तिवारी व कार्यकर्ताओं ने कर्मचारियों के साथ मिलकर घेराव किया। साथ ही संबंधितों पर मामला दर्ज करने की मांग की। इस अवसर पर डीआरएम के निर्देश पर वाणिज्य प्रबंधक अमन मित्तल एवं आरपीएफ कमांडेंट मनोज कुमार ने ज्ञापन स्वीकार किया।

शिवसेना ने वीडियो सहित अन्य सबूत भी सौंपे : ज्ञापन में कहा गया कि, पिछले कई वर्षों से नागपुर रेलवे स्टेशन पर साफ-सफाई का ठेका लखनऊ की कंपनी के पास है। कंपनी सफाई कामगारों का वेतन उनके खाते में डालती है, लेकिन स्टेशन पर दादागिरी करने वाला अनिल बोर्डे नामक व्यक्ति गुंडागर्दी कर प्रत्येक कामगार से 4 से 5 हज़ार रुपए वसूलता है, जो इसका विरोध करता है और वेतन में से हिस्सा नहीं देता, उसको वह कंपनी मैनेजर सतेंद्र नरवरिया से मिलीभगत नौकरी से निकलवा देता है। कई सफाई कामगारों ने इसकी लिखित शिकायत चीफ हेल्थ इंस्पेक्टर समीर चांदेकर से की, लेकिन मिलीभगत के कारण कोई सुनवाई नहीं होती। पिछले कई वर्षों से सफाई कामगारों का इसी तरह शोषण किया जा रहा है। इस अ‌वसर पर शिवसना नेता तिवारी ने अवैध वसूली के वीडियो और ऑनलाइन रुपए भेजने के सबूत भी कार्यालय को देते हुए मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक, कंपनी मैनेजर तथा बदमाश अनिल बोर्डे के खिलाफ मामला दर्ज कराने की मांग की है। अन्यथा आंदोलन करने की चेतावनी दी है। इस अवसर पर मुन्ना तिवारी, कार्तिक करोसिया, भूपेन्द्र कढ़ाने, आशीष हाड़गे, राम कुकड़े, जोसफ राव, ललित बावनकर, विक्की मिश्रा, अक्षय दीक्षित, निहाल रंगारी सहित सैकड़ाें सफाई कामगार उपस्थित थे।

अनेक स्थानों से अतिक्रमण हटाया : मनपा के प्रवर्तन विभाग ने साेमवार को शहर में अनेक स्थानों से अतिक्रमण हटाया। इस दौरान लक्ष्मी नगर जोन कार्यालय से खामला सब्जी मंडी चौक, जयताला से रेडीसन होटल और रेडिसन चौक पर लकी हार्डवेयर के संचालक की ओर से अतिक्रमण हटाया गया। साथ ही धरमपेठ जोन कार्यालय से गोकुलपेठ बाजार, रवि नगर तिलक नगर, आरटीओ ऑफिस परिसर, महाराजबाग परिसर, शंकर नगर तक रोड और फुटपाथ के दोनों हिस्सों से अतिक्रमण हटाया गया। देर शाम प्रशासकीय कार्यालय इमारत परिसर में दुबई बाजार में कार्रवाई कर 1 ट्रक सामग्री जब्त की गई। गांधीबाग जोन कार्यालय से तुलसीबाग चौक, बड़कस चौक, चितार ओली चौक, तांगा स्टैंड, नंगा पुतला परिसर में भी रोड व फुटपाथ से अवैध अतिक्रमण साफ कर 1 ट्रक सामग्री जब्त की गई।

Created On :   19 March 2024 9:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story