कार्रवाई: बिल निकालने के लिए मांगी घूस, महिला ग्राम सचिव रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार

बिल निकालने के लिए मांगी घूस,  महिला ग्राम सचिव रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार
  • काम दिलाने व बिल निकालने के बदले में मांगे 5 प्रतिशत
  • पहले 8 हजार लिए, कार्रवाई के दौरान 12 हजार रुपए ले रही थी
  • भ्रष्ट्राचार प्रतिबंधक विभाग ने जाल बिछाकर पकड़ा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। ठेका दिलाने व बिल निकालने के बदले में इनाम के तौर पर महिला ग्राम सेवक ने पांच प्रतिशत रिश्वत देने मांग की। सोमवार को भ्रष्ट्राचार प्रतिबंधक विभाग ने जाल बिछाकर सावनेर तहसील के खानगांव ग्राम पंचायत की सचिव को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा। केलवद थाने में प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया।

पहली किस्त के रूप में 8 हजार रुपए लिए : सावनेर तहसील के खानगांव ग्राम पंचायत में बतौर सचिव रत्नमाला लोहसिंह हिरापुरे (42) है। गांव में विकास कार्य जारी हैं, जिसके चलते अांगनवाड़ी में कुंडियां, कचरे की बकेट, गटर के पाइप और गट्टू लगाने का काम किया गया है। इसका ठेका गांव के 42 वर्षीय व्यक्ति को दिया गया था। जिसने अपने रिश्तेदारों व अन्य मजदूरों की मदद से काम किया। काम का बिल निकालते समय सचिव रत्नमाला ने इनाम के तौर पर यह कहकर व्यक्ति से रिश्वत की मांगी कि, उसके कारण उसे काम िमला। 4 लाख रुपए के बिल पर उसने 5 प्रतिशत के हिसाब से 20 हजार रुपए रिश्वत के रूप में मांगे। पहला बिल निकालते समय रत्नमाला ने रिश्वत की पहली किस्त 8 हजार रुपए पहले ही ले लिए थे। बकाया बिल निकालने के लिए उसने 12 हजार रुपए की मांग की थी। जिसकी शिकायत भ्रष्ट्राचार प्रतिबंधक विभाग से की गई थी।

दूसरी बार 12 हजार रुपए लेते हुए पकड़ी गई : सोमवार को जाल बिछाकर रत्नमाला को 12 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ लिया गया। आरोपी ग्राम सचिव के निवास पर छापा मारकर उसकी चल-अचल संपत्ति की जांच-पड़ताल की जा रही है। केलवद थाने में प्रकरण दर्ज कर आरोपी रत्नमाला को िगरफ्तार कर लिया गया है। कार्रवाई के दौरान ग्राम सचिव रो पड़ी और रिश्वत नहीं, इनाम मांगने की बात कह रही थी। अधक्षीक राहुल माकनीकर, संजय पुरंदरे के मार्गदर्शन में निरीक्षक प्रवीण लाकडे, सारंग बालपांडे, अस्मिता मेश्राम, गीता चौधरी और राजू जांभुलकर ने कार्रवाई की।

Created On :   19 March 2024 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story