दबिश: नागपुर में महिला मित्र सहित दो अंतरराज्यीय चोर पकड़ाए, तलाश रही थी पुलिस

नागपुर में महिला मित्र सहित दो अंतरराज्यीय चोर पकड़ाए, तलाश रही थी पुलिस
  • कई एटीएम मशीनों को बना चुके हैं निशाना
  • एटीएम सेंटर में लगे सीसीटीवी कैमरे में मिले फुटेज
  • पुलिस लंबे समय से थी तलाश में

डिजिटल डेस्क, नागपुर। एटीएम मशीन से दो हजार रुपए चुराने के मामले में महिला सहित दो अंतरराज्यीय चोरों को अजनी पुलिस ने धरदबोचा। गिरफ्तार आरोपी आदिल राजू खान (20), दतवाली, फतेपुर, उत्तर प्रदेश और प्रियंका सतवीर सिंग (21), मुरादीपुर, कानपुर, उत्तर प्रदेश निवासी है। दोनों को पुलिस ने गुप्त सूचना पर दबोचा।

फुटेज ने पहुंचाया आरोपियों तक : पुलिस के अनुसार नेहरू नगर, सक्करदरा निवासी स्वप्निल मारोतराव गभने (35) ने अजनी थाने में दर्ज कराई शिकायत में पुलिस को बताया कि, अजनी स्थित प्लाॅट नं.-17, ठोंबरे भवन, हनुमान नगर में महाराष्ट्र ग्रामीण बैंक का एटीएम सेंटर है। स्वप्निल बैंक में चैनल मैनेजर हैं। गत दिनों एटीएम में अज्ञात आरोपी ने घुसकर लोहे की पट्टी लगाकर उसमें से करीब दो हजार रुपए चुरा लिए। इस बारे में स्वप्निल काे पता चलने पर उन्होंने अजनी थाने में शिकायत की। उन्हें एटीएम सेंटर में लगे सीसीटीवी कैमरे से पता चला कि, एटीएम सेंटर में चोरी हुई है। पुलिस ने धारा 380, 427 के तहत मामला दर्ज एटीएम सेंटर का निरीक्षण किया। पश्चात आरोपियों की खोजबीन शुरू की और आरोपी आदिल राजू खान और उसकी दोस्त प्रियंका सतवीर सिंग को गिरफ्तार किया। दोनों ने पूछताछ में एटीएम सेंटर में चोरी करने की बात स्वीकार की। दोनों को पुलिस ने न्यायालय में पेश कर 3 दिन की पुलिस रिमांड पर लिया

इन एटीएम सेंटरों को बना चुके हैं निशाना : आरोपी आदिल खान अपनी दोस्त प्रियंका के साथ मिलकर शहर के कई एटीएम सेंटरों को निशाना बना चुका है, जिनमें गणेशपेठ, तहसील, लकड़गंज का समावेश है। दोनों गहरे दोस्त हैं। पूछताछ में उन्होंने नागपुर आने के बाद पुलिस को बताया कि, शादी करने वाले थे, इसलिए वह पहले पैसे कमाना चाहते थे, जब पैसे की व्यवस्था नहींं हुई, तो दोनों मिलकर चोरी करने लगे। प्रियंका, आदिल के साथ नागपुर में कब से रह रही है। वह उत्तरप्रदेश से नागपुर कब आई, इस बारे में पूछताछ की जा रही है।

निवेश करने का झांसा देकर महिला से 5.60 लाख की ठगी : शेयर ट्रेडिंग कंपनी में निवेश करने का झांसा देकर महिला को चूना लगा दिया गया। इस मामले में महिला सहित दो आरोपियों के खिलाफ बेलतरोड़ी थाने में प्रकरण दर्ज किया गया है। आरोपियों का सुराग मिलना बाकी है। पीड़ित 39 वर्षीय महिला मनीष नगर निवासी है। घटना 21 नवंबर 2023 से 5 फरवरी 2024 के बीच हुई। पीड़िता को हेना मेहता व गांधी नामक व्यक्ति ने विविध नंबरों से फोन किया और अपनी कंपनी बेस्ट इंटरप्राइजेस का हवाला देकर उसे शेयर ट्रेडिंग कंपनी में निवेश करने पर कम समय में ज्यादा लाभ दिलाने का वादा किया। झांसे में आकर महिला ने आरोपियों के बताए गए कंपनी के खाते में 5 लाख 60 हजार रुपए का निवेश किया, लेकिन इससे उसे कुछ भी लाभ नहीं मिला है। जब पीड़िता ने आरेापियों से संपर्क कर अपनी रकम वापिस मांगी, तो टालमटोल जवाब देने लगे। पीड़िता को ठगे जाने का एहसास होने पर मामला थाने पहुंचा। सोमवार को आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया।

Created On :   13 Feb 2024 7:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story