राजनीति: शिवसेना शिंदे के उम्मीदवार को लेकर भाजपा के पास फिलहाल जवाब नहीं : बावनकुले

शिवसेना शिंदे के उम्मीदवार को लेकर भाजपा के पास फिलहाल जवाब नहीं : बावनकुले
  • भाजपा ने सीधे जवाब देने से किनारा किया
  • कांग्रेस के घोषणापत्र को केवल चुनावी वादा बताया
  • महायुति में किसी भी दल को किसी पर दबाव नहीं

डिजिटल डेस्क, नागपुर । रामटेक व यवतमाल लोकसभा क्षेत्र में शिवसेना शिंदे गुट के नए उम्मीदवारों को लेकर चल रही चर्चाओं पर भाजपा ने सीधे जवाब देने से किनारा किया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा है कि उम्मीदवारों को लेकर तीनों प्रमुख मित्रदलों की चर्चा तो हुई है। लेकिन जो निर्णय लिए गए उसके लिए भाजपा कोई जवाब नहीं दे सकती है। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के घोषणापत्र को बावनकुले ने केवल चुनावी वादा ठहराया है। शुक्रवार को पत्रकार वार्ता में बावनकुले बोल रहे थे।

किसी पर दबाव नहीं है : रामटेक में सांसद कृपाल तुमाने व यवतमाल में सांसद भावना गवली के दावों को खारिज करते हुए शिवसेना शिंदे गुट की ओर से अन्य उम्मीदवार तय किए हैं। इस संबंध में दावे किए जा रहे हैं कि भाजपा के दबाव में शिवसेना शिंदे गुट काे उम्मीदवार बदलना पड़ रहा है। बावनकुले ने कहा कि महायुति में किसी भी दल को किसी पर दबाव नहीं है।

जानकारी शिंदे व पवार दे सकते हैं : उम्मीदवार के संबंध में एकनाथ शिंदे, अजित पवार के साथ बैठक में मैं भी शामिल रहा हूं। िशवसेना व राकांपा के लिए छोड़ी गई सीट पर उम्मीदवार तय करने से भाजपा का संबंध नहीं है। भाजपा ने सर्वे व अन्य जानकारियों के आधार पर उम्मीदवार तय किए हैं। शिवसेना व राकांपा के उम्मीदवार तय करने के संबंध में शिंदे व पवार ही जानकारी दे सकते हैं।

वादों का पालन नहीं हो पाया : कांग्रेस ने 400 रुपये में गैस सिलेंडर देने का वादा कर्नाटक में भी किया था। घर-घर जाकर शपथपत्र लिखवाए गए थे। लेकिन उन वादों का पालन नहीं हो पाया है। कांग्रेस कमजाेर हो रही है। संजय निरुपम के कांग्रेस छोड़ने के विषय का जिक्र करते हुए बावनकुले ने कहा कि कांग्रेस में असंतोष है। भाजपा में प्रवेश करने के िलए सभी का स्वागत है। भाजपा में आने पर संबंधित नेता व कार्यकर्ता को भाजपा की विचारधारा के अनुरूप कार्य करना पड़ता है। पत्रकार वार्ता में विधायक मोहन मते, विधायक आशीष जैस्वाल, विधायक टेकचंद सावरकर,भाजपा के जिला अध्यक्ष सुधाकर कोहले, चंदन गोस्वामी सहित अन्य पदाधिकारी थे।

10-20 रुपए का दान लेंगे : भाजपा ने स्थापना दिन पर 6 अप्रैल को बूथ स्तर पर िवविध कार्यक्रमों का आयोजन किया है। प्रमुख नेताओं की उपस्थिति में बूथ क्षेत्र के 50 से अधिक घरों से 10-20 रुपये के दान लिए जाएंगे। दक्षिण-पश्चिम नागपुर में बूथ क्रमांक 5 व 6 पर संगठन कार्य की जिम्मेदारी उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस संभालेंगे। वे सुबह 9 बजे से 2 घंटे तक बूथ क्षेत्र में रहेंगे। नितीन गडकरी मध्य नागपुर में बूथ का संगठन कार्य करेंगे। बूथ स्तर पर पार्टी प्रवेश कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जा रहा है। टिफिन बैठक भी होगी।

Created On :   6 April 2024 9:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story