नागपुर: समीक्षा बैठक में बोले जिलाधिकारी इटनकर, अस्पताल नियमावली का अक्षरशः पालन करें

समीक्षा बैठक में बोले जिलाधिकारी इटनकर, अस्पताल नियमावली का अक्षरशः पालन करें
  • डॉ विपिन इटनकर ने समीक्षा बैठक ली
  • समीक्षा बैठक में बोले जिलाधिकारी इटनकर

डिजिटल डेस्क, नागपुर. लोकसभा चुनावों के दौरान वैद्यकीय सेवाओं को लेकर जिलाधिकारी एवं निर्वाचन अधिकारी डॉ विपिन इटनकर ने समीक्षा बैठक ली। जिलाधिकारी कार्यालय के बचत भवन में आयोजित बैठक में जिले के शहरी, ग्रामीण एवं निजी अस्पतालों के संचालक उपस्थित थे।

इस दौरान जिलाधिकारी डॉ ईटनकर ने महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। मतदान केंद्र पर कार्यरत अधिकारी, कर्मचारी और मतदाताओं को दुर्घटना अथवा आकस्मिक मेडिकल स्थिति में ग्रामीण, शहरी एवं निजी अस्पतालों को बगैर कोई एडवांस रकम के तत्काल नि:शुल्क उपचार मुहैया कराना होगा।

उपचार में 10 फीसदी रियायत

सभी शहरी व ग्रामीण एवं निजी अस्पताल में मतदान केंद्र में कार्यरत अधिकारी, कर्मचारी एवं मतदाताओं को उपचार में 10 फीसदी की रियायत देना होगा। शहरी, ग्रामीण एवं निजी अस्पताल के संचालक एवं व्यावस्थापक को ओपीडी केस पेपर पर रबर सिक्का लगाकर देना होगा।

तत्काल देना पड़ेगी जानकारी

अस्पतालों के संचालक एवं व्यवस्थापक को सेल्फी पॉइंट अथवा बैनर लगाकर जनजागृति करनी होगी। पोलिंग बूथ पर कार्यरत अधिकारी अथवा कर्मचारी और मतदाता को अचानक बीमार होने अथवा दुर्घटना का शिकार होने पर अस्पताल में भर्ती होते ही पूरी जानकारी को शहरी इलाके में स्वास्थ्य अधिकारी मनपा एवं ग्रामीण इलाके में जिला शल्य चिकित्सक को तत्काल देना होगा। जिलाधिकारी ने नियमावली का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया है।


Created On :   12 April 2024 2:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story