पर्दाफाश: सर्राफा व्यापारी को लगाया 74.25 लाख रु.का चूना

सर्राफा व्यापारी को लगाया 74.25 लाख रु.का चूना
सर्राफा व्यापारी की पांच महिला कर्मचारी दगाबाज निकलीं

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सर्राफा व्यापारी की पांच महिला कर्मचारी दगाबाज निकलीं। उन्होंने पांच वर्ष के भीतर लाखों रुपए का सोना और चांदी की चोरी की। मामला उजागर होने पर मंगलवार को आरोपी कर्मचारियों के खिलाफ तहसील थाने में प्रकरण दर्ज किया गया।

यह हैं आरोपी महिलाएंं : रेशमबाग निवासी सर्राफा व्यापारी शंतनु दीपक चिमुरकर (28) की इतवारी सर्राफा ओली में चिमुरकर ब्रदर्स नाम से सर्राफा की दुकान है। दुकान में स्वाति लुटे, प्रिया राऊत, पूजा भनारकर, भाग्यश्री इंदलकर और कल्याणी खड़तकर नामक महिलाएं बतौर सेल्सगर्ल के रूप में काम करती थीं। दुकान में आने वाले ग्राहकों को सोने-चंादी के आभूषण दिखाती थीं। उसकी आड़ में यह सभी कर्मचारी सोने-चांदी के थोड़े-थोड़े आभूषण छुपाकर दुकान से घर ले जाती रहीं।

2019 से चुरा रही थीं आभूषण : यह सिलसिला वर्ष 2019 से 30 अगस्त 2023 तक चलता रहा। इस दौरान आरोपी कर्मचारी जिसके हाथ जितना माल लगा उतना चुराती रहीं, मगर सर्राफा व्यापारी को इसकी भनक तक नहीं लगी। महिला कर्मचारियों ने कुल 74 लाख 25 हजार रुपए के माल पर हाथ साफ कर दिया।

स्टॉक में गड़बड़ी पाए जाने पर हुआ खुलासा : दुकान का स्टाक व खरीदी-बिक्री के माल के रिकॉर्ड में भारी गडबड़ी व्यापारी को नजर आने पर सभी महिला कर्मचारी संदेह होने पर एक-दूसरे पर अंगुली उठाने लगीं और इस प्रकरण का पर्दाफाश हो गया। आभूषण वापस मांगने पर आरोपी कर्मचारी टालमटोल करने लगीं। मामला थाने पहुंचा। जांच-पड़ताल के दौरान प्रकरण की पुष्टि होने पर मंगलवार को आरोपी महिला कर्मचारियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।

Created On :   27 Dec 2023 7:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story