नागपुर: आरपीएफ की कार्रवाई में रेलगाड़ी के शौचालय से छह किलो गांजा किया गया बरामद

आरपीएफ की कार्रवाई में रेलगाड़ी के शौचालय से छह किलो गांजा किया गया बरामद
  • नहीं लगा आरोपियों का सुराग
  • खाकी टेप में लपेटकर रखे थे बंडल

डिजिटल डेस्क, नागपुर. रेल गाड़ियां धीरे -धीरे तस्करी का जरिया बनती जा रही हैं। यह हम नहीं गत कई दिनों से होनेवाली घटनाएं साबित कर रही हैं। हाल ही में यहां एक नया मामला प्रकाश में आया है। जिसमें ट्रेन के शौचालय की छत पर गांजे की तस्करी हो रही थी। ऐेन समय पर गश्त करनेवाली टीम का ध्यान जाते ही इसकी जांच की गई, जिसमें 6 किलो गांजा बरामद हुआ है। जिसकी कीमत 88 हजार से ज्यादा है। हालांकि आरोपी हाथ नहीं लग सके। ऐसे में आरपीएफ ने मामला जीआरपी को सौंपने के बाद जीआरपी ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ में मामला दर्ज किया है।

खाकी टेप में लपेटकर रखे थे बंडल : आरपीएफ मंडल नागपुर मध्य रेल की ओर से बनाई गई एंटी नारको टीम तथा आरपीएफ नागपुर द्वारा नशीले पदार्थ की तस्करी की रोकथाम एवं आरोपियों को पकड़ने की लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी दौरान मंगलवार को आरक्षक हरेन्द्र सिंह तथा आरक्षक रवीद्र जोशी आरपीएफ पोस्ट नागपुर ट्रेन नंबर 20805 में चंद्रपुर गश्त कर रहे थे। इस दौरान चलती ट्रेन में बोरखेड़ी स्टेशन निकलने के बाद कोच एस-3 के शौचालय की छत में 3 खाकी टेप में लपटेकर रखे हुए बंडल दिखाई दिए।

जिसकी सूचना के अनुसार ट्रेन को नागपुर स्टेशन पर आरपीएफ थाना नागपुर उनि अनुराधा मेश्राम, सउनि अमित कुमार एवं स्टाफ तथा अन्य स्टाफ के साथ अटेंड किया तथा स्टाफ हितेश नागदेव की मदद से शौचालय की छत की सीट खुलवाकर उसमें रखे हुए खाकी टेप में लपेटे हुए 3 बंडल को नीचे उतारा गया।

88 हजार का माल

उनि नितिन अवसरमल के द्वारा जब्ती की कार्यवाही करके कुल तीन बंडल गांजा कुल वजन 5.924 किलोग्राम कीमत 88,860/- रु. को अग्रिम कार्यवाही हेतु जीआरपी नागपुर को सुपुर्द किया। उक्त मामले में जीआरपी नागपुर ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उपरोक्त कार्यवाही मनोज कुमार वरिष्ठ मण्डल सुरक्षा आयुक्त आरपीएफ नागपुर एवं श्रीकुमार कुरूप स.सु.आ. आरपीएफ नागपुर के मार्गदर्शन में की गई।



Created On :   4 April 2024 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story