आक्रोश: 55 साल से खटाई में पड़ा है शिक्षकों के चट्टोपाध्याय वेतनश्रेणी प्रकरण

55 साल से खटाई में पड़ा है शिक्षकों के चट्टोपाध्याय वेतनश्रेणी प्रकरण
  • जिप में शिक्षा विभाग की अकार्यक्षमता पर कास्ट्राइब ने व्यक्त किया आक्रोश
  • लीपापोती करने पर कास्ट्राइब के पदाधिकारी गुस्साए
  • विभिन्न विषयों पर की चर्चा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। जिला परिषद कर्मचारियों की सेवा संबंधित कार्यों की समीक्षा बैठक में शिक्षकों के चट्टोपाध्याय वेतनश्रेणी प्रकरण साल 1968 से लंबित रहने की जानकारी उजागर हुई। कास्ट्राइब कर्मचारी संगठन के पदाधिकारियों ने 55 साल से खटाई में पड़े प्रकरणों पर आक्रोश व्यक्त किया। सीईओ के निर्देश पर सामान्य प्रशासन विभाग उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी विपुल जाधव की अध्यक्षता में राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज समिति सभागृह में बैठक हुई। विविध विभागों के प्रमुख, पंचायत समिति के सहायक प्रशासन अधिकारी व अन्य उपस्थित थे। बता दें कि केस से जुड़े कई वरिष्ठों का निधन हो चुका है लेकिन अब तक इस पर कोई सकारात्मक निर्णय नहीं आया है।

शिक्षा विभाग ने किया कबूल : जिप कर्मचारियों की सेवा संंबंधित विषयों पर चर्चा के दौरान शिक्षा विभाग में साल 1968 से शिक्षकों के चट्टोपाध्याय वेतनश्रेणी के अनेक प्रकरण लंबित रहने का शिक्षा विभाग ने कबूल किया। अवकाश व शनिवार, रविवार को काम करने पर भी क्लिष्टता तथा सहकारी अधिकारी, कर्मचारियों का अपेक्षित सहयोग नहीं मिलने के कारण दीर्घकाल से प्रकरण लंबित रहने की विभाग की ओर से सफाई दी गई। इस विषय पर कास्ट्राइब के पदाधिकारी डॉ. सोहन चवरे, नरेंद्र धनविजय, परशुराम गोंडाने, धनराज राऊलकर ने शिक्षा विभाग को कटघरे में खड़ा किया। उपशिक्षणाधिकारी रमेश हरडे ने लीपापोती करने पर कास्ट्राइब के पदाधिकारी आक्रोशित हो गए। कर्मचारियों के प्रति शिक्षा विभाग गंभीर नहीं रहने शिक्षक लाभ से वंचित रहने का आरोप लगाया। विभाग की ओर से लंबित प्रकरणों का जल्द निपटारा करने का आश्वस्त किया गया।

चर्चा में आए अन्य विषय : सरल सेवा भर्ती में पिछड़ेवर्ग के पद भरने, पदोन्नति के लिए नियमित विभागी पदोन्नति समिति की बैठक बुलाने, सेवा अंतर्गत आश्वासित प्रगति योजना लागू करने, महीने की 1 तारीख को वेतन भुगतान, तबादला होकर भी उसी जगह कार्यरत कर्मचारियों को कार्यमुक्त करने, कोरोनाकाल में मृत कर्मचारियों को बीमा लाभ देेने, सेवानिवृत्ति पश्चात अविलंब आर्थिक लाभ देने, वैद्यकीय प्रतिपूर्ति बिल अदायगी प्रक्रिया सरल करने, कैशलेस योजना लागू करने, जिप कर्मचारियों के लिए स्वास्थ्य कक्ष खोलने, निलंबित कर्मचारियों को काम पर लेने, विभागीय जांच प्रकरणों का समयसीमा में निपटारा करने आदि विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में कास्ट्राइब जिप कर्मचारी संगठन के राज्य उपाध्यक्ष परशुराम गोंडाने, विभागीय अध्यक्ष प्रबोध धोंगडे, भीमराव सालवनकर, राजू नवनागे आदि उपस्थित थे।

Created On :   11 Jan 2024 9:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story