चोरी: मेडिकल हास्पिटल के प्रोफेसर के घर से 15.75 लाख के आभूषण पार कर गए चोर

मेडिकल हास्पिटल के प्रोफेसर के घर से 15.75 लाख के आभूषण पार कर गए चोर
  • रिहायशी क्षेत्र में दिनदहाड़े हुई घटना
  • किसी को भनक तक नहीं लगी
  • फ्लैट में लगा था ताला

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मेडिकल के प्रोफेसर के घर में चोरों ने लाखों रुपए के आभूषणों पर हाथ साफ कर दिया। रिहायशी क्षेत्र में दिनदहाड़े हुई इस घटना की आस-पास के लोगों को भनक तक नहीं लगी। अजनी थाने में प्रकरण दर्ज किया गया है।

हनुमान नगर में वृंदावन अपार्टमेंट निवासी प्रज्वलित गौर मेडिकल में प्रोफेसर हैं। उनका बेटा करण (31) शहर से बाहर रहता है और व्यापार करता है। होली व अन्य कार्य के लिए वह नागपुर आया है। गुरुवार को करण किसी काम में सदर गया था। पिता ड्यूटी पर और मां पंजाब गई हुई है। घर में कोई नहीं था। इस दौरान मौका पाकर चोरों ने दोपहर करीब ढाई से साढ़े तीन बजे ताला तोड़कर उनके फ्लैट में प्रवेश किया और अलमारी से सोने-चांदी व हीरे जड़ित आभूषणों (कीमत 15.75 लाख रुपए) पर हाथ साफ कर दिया।

अपार्टमेंट में और भी लोग परिवार के साथ रहते हैं, लेकिन दिनदहाड़े हुई इस घटना की किसी को भनक तक नहीं लगी। इस घटना से हड़कंप मचा रहा। अजनी थाने के उपनिरीक्षक मस्के ने प्रकरण दर्ज किया है। आरोपियों का सुराग मिलना बाकी है।

कार चालक सहित दो लोगों के पास मिली तलवार : कार चालक सहित दो लोगों से पुलिस ने तलवारें बरामद की हैं। आरोपी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में होने की आशंका है, लेकिन पुलिस की सतर्कता से अनहोनी टल गई। पांचपावली और गणेशपेठ थाने में प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

पांचपावली और गणेशपेठ थाने में प्रकरण दर्ज : भंडारा जिला के लाखनी निवासी आरोपी अजित विनायक निर्बाण (27) शुक्रवार को सुबह करीब 6 बजे अपनी कार (एम.एच.-14-सी.एक्स.-1175) तेज रफ्तार से चलाते हुए जा रहा था, इससे दुर्घटना होने की संभावना थी। इसे देखकर गश्ती दल ने आरोपी को रानी दुर्गावती चौक में दबोच लिया। तलाशी के दौरान उसकी कार से तलवार मिली। उसके बाद गणेशपेठ पुलिस ने भी मध्यवर्ती बस स्टैंड के पास छापामार कार्रवाई कर आरोपी सतीश शंकरराव खोंडेकर (47), रुईखैरी निवासी को दबोचा। उससे भी तलवार बरामद हुई है। दोनों मामलों में आरोपी किसी गंभीर वारदात को अंजाम देने के फिराक में होने की आशंका है, लेकिन पुलिस की सतर्कता से अनहोनी टल गई।

Created On :   30 March 2024 9:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story