मुंबई: केंद्र सरकार को किसानों की परवाह नहीं, शरद पवार ने मोदी सरकार पर जमकर बोला हमला

केंद्र सरकार को किसानों की परवाह नहीं,  शरद पवार ने मोदी सरकार पर जमकर बोला हमला
  • वादे को पूरा करने में यह सरकार विफल रही
  • परेशान हो कर किसान सड़क पर उतरे
  • सरकार की नीतियों का किया विरोध

डिजिटल डेस्क, इंदापुर (पुणे)। महाराष्ट्र की विपक्षी दल महाविकास आघाड़ी की ओर से पुणे जिले के इंदापुर में किसान रैली आयोजित की कई। इसमें राकांपा (एसपी) प्रमुख शरद पवार ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सत्ता में बैठे लोगों को देश के किसानों की कोई परवाह नहीं है। उन्होंने दावा किया कि दस साल पहले प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों से वादा किया था कि 2024 तक किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी, अपने वादे को पूरा करने में यह सरकार विफल रही है।

प्याज सहित दूसरी फसलों को सही दाम नहीं : किसानों को संबोधित करते हुए पवार ने कहा कि आज दूध को सही भाव नहीं मिल रहा। प्याज यहां के किसानों की प्रमुख फसल है, परंतु उस प्याज को भी दाम नहीं मिल रहा जिससे परेशान हो कर किसान सड़क पर उतरे। किसानों ने प्याज को लेकर राहत की मांग की है। परंतु सरकार को उनकी फिक्र नहीं।

देश में अब स्थिति अलग : मौजूदा राजनीतिक परिस्थिति पर पवार ने कहा कि देश में अब स्थिति अलग है। इस हिसाब से आगामी लोकसभा चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि यह सरकार अपने विरोधियों को दिक्कतों में ला रही है। पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री ने 2022 में कथित धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा राज्यसभा सदस्य संजय राऊत की गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार के खिलाफ बोलने के कारण उन्हें सलाखों के पीछे डाल दिया गया था। अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए पवार ने कहा, ‘‘अरविंद केजरीवाल कड़ी मेहनत कर रहे थे, उन्हें भी जेल भेज दिया गया। दिल्ली के चुनाव में भाजपा ने केवल दो प्रतिशत सीटें जीतीं और बाकी सीटों पर केजरीवाल की पार्टी जीती थी।’’ ईडी ने बृहस्पतिवार को केजरीवाल को आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया।

हमें 2014 से पहले के दिन चाहिए : राऊत : इस रैली में एमवीए के संजय राऊत, बालासाहेब थोरात और सुप्रिया सुले उपस्थित थीं। शिवसेना (यूबीटी) नेता राउत ने भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधा। राऊत ने कहा, ‘‘हमें आपके अच्छे दिन नहीं चाहिए। हमें 2014 से पहले के दिन चाहिए। अजित पवार के साथ छोड़ने का हम पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। एकनाथ शिंदे के जाने के बाद हमारी पार्टी मजबूत हुई है। जो लोग हमें छोड़कर चले गए, उनके जाने के बाद महाराष्ट्र में कोई फर्क नहीं पड़ा है।’’ राऊत ने कहा, ‘‘हमें धमकी मत दीजिए। हम किसी भी चीज से डरने वाले नहीं हैं। अगले चार महीनों में हम देश में सत्ता परिवर्तन देखेंगे। एक बार हमारी सरकार बन गई तो आपकी पार्टी में कोई नहीं बचेगा।’’

Created On :   23 March 2024 2:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story