आईपीएल 2024: दिल्ली कैपिटल्स को मिली बड़ी खुशखबरी, आईपीएल के लिए फिट घोषित हुए ऋषभ पंत

दिल्ली कैपिटल्स को मिली बड़ी खुशखबरी, आईपीएल के लिए फिट घोषित हुए ऋषभ पंत
  • दिल्ली कैपिटल्स को मिली बड़ी खुशखबरी
  • आईपीएल के लिए फिट घोषित हुए ऋषभ
  • 14 महीने बाद मैदान पर वापसी करेंगे पंत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन कुछ ही दिनों में शुरू होने वाला है। अगले हफ्ते शुक्रवार (22 मार्च) को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच धमाकेदार मुकाबले से नए सीजन का आगाज होगा। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। दिल्ली टीम के कप्तान ऋषभ पंत को बीसीसीआई ने फिट घोषित कर दिया है। इसका मतलब है कि वह अगले हफ्ते से शुरू होने वाले आगामी आईपीएल सीजन में 14 महीने बाद मैदान पर वापसी करेंगे।

पूरी तरह से फिट हो गए ऋषभ पंत

ऋषभ पंत की फिटनेस को लेकर बीसीसीआई ने ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी करते हुए एक्स (ट्विटर) पर लिखा, "ऋषभ पंत 30 दिसंबर, 2022 को कार दुर्घटना में चोटिल हो गए थे, जिससे उनकी जान भी जा सकती थी। अब 14 महीनों की रिहैब और रिकवरी प्रक्रिया के बाद विकेट-कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को आईपीएल 2024 के फिट घोषित किया जा रहा है।" बीसीसीआई की ओर से दी गई इस जानकारी के यह साफ हो गया है कि ऋषभ पंत आगामी आईपीएल सीजन में खेलते हुए नजर आएंगे।

पंत का रोल तय करना अभी बाकी

पिछले दिनों दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत के दिल्ली कैपिटल्स में रोल को लेकर कहा था, "यह एक बड़ा फैसला होने वाला है। यह फैसला हमें लेना होगा क्योंकि अगर वह फिट है, तो आप सोचेंगे कि वह सीधे कप्तानी की भूमिका में वापस आए। लेकिन अगर वह पूरी तरह से फिट नहीं है तो हमें उसे थोड़ी अलग रोल में इस्तेमाल करना है। उसने पिछले कुछ हफ्तों में कुछ प्रैक्टिस मैच खेले हैं। जिसमें उसने फील्डिंग भी की है। जबकि उसकी बल्लेबाजी अब तक उसके लिए कोई मुद्दा नहीं रही है।"

एक साल पहले हुआ था एक्सीडेंट

गौरतलब है कि 30 दिसंबर, 2022 को नए साल से ठीक पहले ऋषभ पंत का रोड एक्सीडेंट हो गया था। तब पंत नए साल को सेलिब्रेट करने के लिए दिल्ली से अपने घर लुढ़की जा रहे थे। लेकिन बीच रास्ते में उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया। इस एक्सीडेंट में पंत बुरी तरह से घायल हो गए थे। इस एक्सीडेंट की वजह से ऋषभ पिछले एक साल से क्रिकेट से दूर हैं। अब आईपीएल के आगामी सीजन में लगभग 14 महीने बाद वह दोबारा से क्रिकेटिंग एक्शन में लौटने वाले हैं।

शानदार रहा है आईपीएल करियर

ऋषभ पंत के आईपीएल करियर पर नजर डाले तो वह साल 2016 से अब तक दिल्ली कैपिटल्स के लिए ही खेलते आए हैं। इस दौरान उन्होंने 98 मैचों में लगभग 35 की औसत और 148 की स्ट्राइक रेट से 2838 रन बनाए हैं। उनके बल्ले से कुल 15 अर्धशतक और एक शतक निकला है। जहां उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 128 रन है। यह पारी उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेली थी।

Created On :   12 March 2024 7:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story