भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज: धर्मशाला टेस्ट से पहले गरजे बेन स्टोक्स, सीरीज में मिली हार को नहीं कर रहे स्वीकार

धर्मशाला टेस्ट से पहले गरजे बेन स्टोक्स, सीरीज में मिली हार को नहीं कर रहे स्वीकार
  • कल से खेला जाएगा पांचवां टेस्ट मैच
  • धर्मशाला के मैदान पर होगा मुकाबला
  • टेस्ट सीरीज 3-1 से गवां चुकी है इंग्लैंड

डिजिटल डेस्क, धर्मशाला। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। भारतीय टीम इस सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त बना चुकी है। सीरीज का आखिरी मुकाबला कल यानि कि 7 मार्च से धर्मशाला के मैदान पर खेला जाना है। इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने अपनी टीम के प्रदर्शन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनके इस बयान से ऐसा लग रहा है कि वह इस सीरीज में मिली हार को स्वीकार करने का तैयार नहीं हैं। उनका मानना है कि मुकाबले का नतीजा यह तय नहीं करता है कि टीम ने कैसा प्रदर्शन किया है।

कप्तान स्टोक्स ने की टीम की तारीफ

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने भारत के खिलाफ सीरीज हारने को लेकर कहा, "अगर मैचों के परिणाम को देखा जाए तो लोग सोचेंगे कि हमने घटिया प्रदर्शन किया है, लेकिन ऐसा नहीं है। इस दौरे पर खिलाड़ियों ने व्यक्तिगत तौर पर और हमने एक टीम के रूप में बहुत सुधार किया है। कभी-कभी परिणाम में हार मिलना टीम में हुए सुधार को छुपा देता है। आप इतना ही कर सकते हैं कि नेट्स में खूब पसीना बहाएं क्योंकि अभ्यास ही आपको बेहतर बनाता है। हम उन फिसड्डी टीमों में से एक नहीं हैं जिन्होंने यहां आकर घुटने टेक दिए थे।"

लगातार तीन मुकाबले हारी इंग्लैंड

गौरतलब है कि इंग्लैंड की टीम ने इस भारतीय दौरे की शुरुआत हैदराबाद टेस्ट में धमाकेदार जीत के साथ की थी। इस जीत के साथ इंग्लैंड टीम ने लगभग 13 साल बाद भारत में टेस्ट सीरीज जितने की अपनी उम्मीदें बढ़ा दी थी। लेकिन सीरीज का पहला मैच जितने के बावजूद इंग्लिश टीम ने अपना मोमेंटम गवां दिया। यही वजह है कि इस जीत के बाद इंग्लिश टीम को एक के बाद एक विशाखापट्टनम, राजकोट और रांची टेस्ट में करारी हार झेलनी पड़ी। इसके साथ ही एक बार फिर से इंग्लिश टीम का भारत में टेस्ट सीरीज जितने का सपना पूरा नहीं हो सका।

Created On :   6 March 2024 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story