क्रिकेट: साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने किया बड़ा खुलासा, विराट कोहली ने अपनी हरकत के लिए मांगी थी माफी

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने किया बड़ा खुलासा, विराट कोहली ने अपनी हरकत के लिए मांगी थी माफी
  • साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने किया बड़ा खुलासा
  • विराट ने अपनी हरकत के लिए मांगी थी माफी
  • डीन एल्गर ने विराट से पहली मुलाकात पर की बात

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली हमेशा से मैदान पर अपने एग्रेशन और विपक्षी खिलाड़ियों को स्लेज करने के लिए जाने जाते हैं। उनके इस रवैये का शिकार दुनिया भर के कई खिलाड़ी हुए हैं। इन्हीं में एक साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान डीन एल्गर भी हैं। जिन्हें लगभग आठ साल पहले साल 2015 में स्लेज करने के लिए विराट कोहली ने एक ऐसी हरकत की थी। जिसके लिए उन्हें एल्गर से बाद में माफी मांगनी पड़ी थी। यह एल्गर और विराट की पहली मुलाकत की बात है। जिससे जुड़ा हैरान कर देने वाला खुलासा खुद डीन एल्गर ने ही किया है।

विराट ने एल्गर पर दिया था थूक

दरअसल, डीन एल्गर ने साउथ अफ्रीका पॉडकास्ट पर बातचीत करते हुए भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली से अपनी पहली मुलाकात पर हैरान करने वाला खुलासा किया है। एल्गर ने बताया कि पहली मुलाकात में विराट कोहली ने उन पर थूक दिया था। उन्होंने कहा, "पहली बार कोहली और मेरा आमना-सामना भारत में हुआ था। मैं बैटिंग करने आया और अश्विन के खिलाफ अपनी पकड़ बनाए रखना चाहता था। जडेजा और कोहली ने मुझ पर थूका। मैंने उनसे कहा कि अगर तुमने ऐसा किया तो मैं तुम्हें इस बल्ले से मारूंगा।"

दो साल बाद विराट ने मांगी माफी

डीन एल्गर ने आगे कहा कि इस घटना के बारे में जब एबी डिविलियर्स को पता चला तो उन्होंने विराट कोहली से बात की थी। उन्होंने कहा, "डिविलियर्स को पता चला कि कोहली ने क्या किया है। इसके बाद वह उनके पास गए और पूछा कि तुम मेरी टीम के साथी पर क्यों थूक रहे हो? दो साल बाद साउथ अफ्रीका में उन्होंने मुझे फोन किया और पूछा कि क्या वह सीरीज के बाद ड्रिंक के लिए मेरे साथ चल सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह अपनी हरकत के लिए माफी मांगना चाहते हैं। हमने 3 बजे तक ड्रिंक ली थी।"

रिटायरमेंट पर विराट ने दी जर्सी

गौरतलब है कि इसी महीने की शुरुआत में डील एल्गर ने भारत के खिलाफ सीरीज में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था। इस दौरान विराट कोहली भी भारतीय टीम का हिस्सा थे। जहां उन्होंने उनके आखिरी मैच में आउट होने के बाद मैदान से बाहर जाते वक्त गले लगाया था। जबकि मुकाबला खत्म होने के बाद उन्होंने अपनी साइन की हुई जर्सी एल्गर को रिटायरमेंट गिफ्ट के रूप में दी थी। एल्गर के साथ पूरे क्रिकेट जगत ने विराट के इस जेस्चर की तारीफ की थी।

Created On :   29 Jan 2024 1:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story