आईपीएल 2024: गाबा के हीरो शमर जोसेफ की आईपीएल में हुई एंट्री, लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में हुए शामिल

गाबा के हीरो शमर जोसेफ की आईपीएल में हुई एंट्री, लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में हुए शामिल
  • शमर जोसेफ की आईपीएल में हुई एंट्री
  • लखनऊ सुपर जायंट्स में हुए शामिल
  • मार्क वुड को किया शमर ने रिप्लेस

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन कुछ ही हफ्तों में शुरू होने वाला है। इससे पहले केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने बड़ा एलान किया है। फ्रेंचाइजी ने अपने स्टार तेज गेंदबाज मार्क वुड की जगह गाबा के नए हीरो शमर जोसेफ को अपनी टीम में शामिल किया है। शमर ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खत्म हुए टेस्ट सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन से सभी का ध्यान खींचा था। उन्होंने गाबा के मैदान पर अपने एक ही स्पेल में ऑस्ट्रेलियाई टीम के सात बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाकर वेस्ट इंडीज को एक ऐतिहासिक जीत दिलाई थी।

लखनऊ की टीम से जुड़े शमर जोसेफ

इंडियन प्रीमियर लीग के ऑफिशियल एक्स (ट्विटर) अकाउंट से शमर जोसेफ के लखनऊ सुपर जायंट्स में शामिल होने की जानकारी दी गई। लखनऊ की टीम ने शमर को 3 करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा है। शमर ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड को लखनऊ की टीम में रिप्लेस किया है। मार्क वुड को लखनऊ की टीम ने साल 2022 में मेगा ऑक्शन के दौरान 7.50 करोड़ रुपए में खरीदा था। लेकिन चोट की वजह से वह पूरा आईपीएल सीजन नहीं खेल पाए थे। जबकि पिछले सीजन में भी उन्होंने लखनऊ के लिए केवल चार मैच खेले। हालांकि, इस दौरान उन्होंने 11 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था।

शमर जोसेफ ने किया शानदार आगाज

वेस्ट इंडीज के इस युवा तेज गेंदबाज ने इसी साल इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा है। उन्होंने हाल ही में खत्म हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में इंटरनेशनल डेब्यू किया। लेकिन अपनी डेब्यू सीरीज में ही उन्होंने अपनी धारदार गेंदबाजी से दुनिया भर में सुर्खियां बटोर ली। सीरीज में शमर जोसेफ ने दो मैचों में 13 विकेट चटकाए। इस दौरान उन्होंने दो बार फाइव विकेट हॉल भी हासिल किया। ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर उनके इसी धमाकेदार प्रदर्शन की वजह से कई आईपीएल फ्रेंचाइजीज ने उन्हें अपनी टीम में शामिल करने की कोशिश की। लेकिन अंत में लखनऊ की टीम ने बाजी मार ली।

Created On :   10 Feb 2024 12:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story