क्रिकेट: रिंकू सिंह को लेकर आर अश्विन ने दिया बड़ा बयान, बताया बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाला एमएस धोनी

रिंकू सिंह को लेकर आर अश्विन ने दिया बड़ा बयान, बताया बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाला एमएस धोनी
  • रिंकू सिंह को लेकर आर अश्विन ने दिया बड़ा बयान
  • बताया बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाला एमएस धोनी
  • आईपीएल के शुरुआती सीजन को लेकर किया खुलासा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बाद से भारतीय टीम सालों से फिनिशर की तलाश कर रही है। यही वजह है कि पिछले कुछ सालों से निचले क्रम में भारतीय टीम ने दर्जनों खिलाड़ियों को मौका दिया है। लेकिन रिंकू सिंह के दमदार प्रदर्शन ने लंबे समय से चली आ रही इस खोज को विराम दिया है। इसकी वजह पिछले एक साल में रिंकू सिंह का मुश्किल परिस्थितियों में बल्ले से जोरदार प्रदर्शन है। रिंकू ने अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच में भी मुश्किल परिस्थितियों में धमाकेदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। इस बीच अब दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने रिंकू सिंह को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

बाएं हाथ के एमएस धोनी हैं रिंकू सिंह

दरअसल, आर अश्विन ने कहा कि रिंकू सिंह उन्हें बाएं हाथ के एमएस धोनी लगते हैं। हालांकि, उन्होंने रिंकू की तुलना एमएस धोनी से नहीं की। लेकिन मुश्किल परिस्थितियों में उनकी बल्लेबाजी करने की क्षमता बिल्कुल पूर्व कप्तान धोनी जैसी ही है। अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "वह ऐसा है, जिसे मैं बाएं हाथ का धोनी कहूंगा। मैं उसकी तुलना धोनी से नहीं कर सकता क्योंकि धोनी बहुत बड़े हैं। लेकिन मैं उस संयम के बारे में बात कर रहा हूं जो वह लाता है। वह यूपी के लिए लगातार रन बना रहा है और भारतीय टीम में भी अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रहा है।"

रिंकू सिंह को लेकर अश्विन का खुलासा

अनुभवी स्पिनर आर अश्विन ने अपनी बात यही नहीं रोकी। उन्होंने रिंकू सिंह के आईपीएल में शुरुआती दिनों को लेकर एक बड़ा खुलासा किया। उन्होंने कहा, "वह केकेआर में काफी साल तक बेंच पर रहा। लोग मुझे बताते थे कि जब वह केकेआर में था। तब उसे नेट्स में प्रैक्टिस करने का मौका नहीं मिलता था। वह नेट्स में गेंद बटोरता था और गेंदबाज को देता था।" गौरतलब है कि रिंकू सिंह आईपीएल के शुरुआती कुछ सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बेंच पर ही रहते थे। लेकिन पिछले कुछ सीजन में रिंकू कोलकाता टीम के अहम खिलाड़ी बन गए हैं।

Created On :   19 Jan 2024 3:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story