आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: रांची टेस्ट में शानदार प्रदर्शन का भारतीय तिकड़ी को मिला फायदा, यशस्वी, गिल और जुरेल ने हासिल की अपनी बेस्ट टेस्ट रैंकिंग

रांची टेस्ट में शानदार प्रदर्शन का भारतीय तिकड़ी को मिला फायदा, यशस्वी, गिल और जुरेल ने हासिल की अपनी बेस्ट टेस्ट रैंकिंग
  • यशस्वी 12वें नंबर पर पहुंचे
  • शुभमन 31वें नंबर पर पहुंचे
  • ध्रुव जुरेल 69वें नंबर पर पहुंचे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का चौथा मुकाबला रांची के मैदान पर खेला गया था। जहां भारतीय टीम ने पांच विकटों से मुकाबला जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बना ली। भारतीय टीम की इस जीत में यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल तीनों ही युवा बल्लेबाजों ने अहम भूमिका निभाई थी। तीनों बल्लेबाजों को उनके शानदार प्रदर्शन का इनाम आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में मिला है। जहां तीनों ही बल्लेबाजों ने अपने करियर की सबसे बेस्ट टेस्ट रैंकिंग हासिल की है।

यशस्वी, गिल और जुरेल को फायदा

इंग्लैंड के खिलाफ रांची के मैदान पर खेले गए चौथे टेस्ट में यशस्वी जायसवाल ने पहली पारी में 73 रन और दूसरी पारी में 37 रन बनाए थे। अपने इस दमदार प्रदर्शन की बदौलत वह टेस्ट रैंकिंग में तीन पायदान की छलांग लगाकर 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि शुभमन गिल ने पहली पारी में 38 रन और दूसरी पारी में नाबाद 52 रन बनाए थे। वह भी अपने करियर बेस्ट रैंकिंग 31वें नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं ध्रुव जुरेल ने पहली पारी में 90 रन और दूसरी पारी में नाबाद 39 रन बनाए थे। अपने दूसरे ही मैच में प्लेयर ऑफ द मैच बनने वाले ध्रुव 69वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

टॉप पांच में नहीं एक भी भारतीय

आईसीसी की ओर से जारी की गई लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान केन विलियमसन बरकरार हैं। जबकि दूसरी स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और तीसरे स्थान पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट मौजूद हैं। इस बीच टॉप-5 बल्लेबाजों में एक भी भारतीय खिलाड़ी का नाम नहीं हैं। जबकि टॉप-10 में भी केवल एक भारतीय खिलाड़ी मौजूद हैं। जहां इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं लेने वाले पूर्व कप्तान विराट कोहली नौवें नंबर पर मौजूद हैं। जबकि मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा 13वें स्थान पर हैं। दोनों ही बल्लेबाजों को एक-एक पायदान का नुकसान हुआ है।

Created On :   28 Feb 2024 10:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story