तोड़फोड़: अमेरिका के कैलिफोर्निया में खालिस्तान कट्टरपंथियों ने हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की

अमेरिका के कैलिफोर्निया में खालिस्तान कट्टरपंथियों ने हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की
  • मंदिर के बोर्ड पर भी भारत-विरोधी चित्रकारी
  • मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी नारे
  • खालिस्तानी कट्टरपंथियों की शर्मनाक हरकत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। खालिस्तान कट्टरपंथियों ने अमेरिका के कैलिफोर्निया में स्थित नेवार्क हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की है। खालिस्तानी शरारतियों ने मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे हुए है। मंदिर के बोर्ड पर भी भारत-विरोधी चित्रकारी की गई है। हालांकि कैलिफोर्निया पुलिस ने इस पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए मामले में जांच बिठा दी है। खालिस्तानियों की ओर से विदेशों में हिंदू मंदिरों पर हमले लगातार बढ़ रहे है।

खालिस्तान समर्थकों ने जिस मंदिर पर हमला किया है कि वॉशिंगटन डीसी से उसकी दूरी 100 किमी है। हिंदू अमेरिकी फाउंडेशन ने सोशल मीडिया पर मंदिर की दीवारों के फोटो शेयर किए है। हिंदू-अमेरिकी संस्थान ने जांच पुलिस प्रशासन ने जांच की मांग की है। आपको बता दें उत्तरी अमेरिका और कनाडा में आए दिन मंदिरों में तोड़फोड़ की घटनाएं सामने आती रहती है।

इससे पहले भी खालिस्तान समर्थकों ने ऑस्ट्रेलिया में कई हिंदू मंदिरों पर हमले किए थे। खालिस्तानियों की ओर से हिंदू मंदिरों में किए जा रहे हमले के मामले लगातार बढ़ रहे है। कुछ महीने पहले खालिस्तानी समर्थकों ने ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन में लक्ष्मी नारायण मंदिर में तोड़फोड़ की। मेलबर्न में तीन हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की ऑस्ट्रेलिया के वरिष्ठ अधिकारियों ने कड़ी आलोचना की थी।

Created On :   23 Dec 2023 3:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story