इजराइल का खूनी बदला: हमास की 13 मंजिला इमारत को उड़ाया, अब तक 83 की मौत

israel did airstrike hamas operations center (13 storey building) destroyed
इजराइल का खूनी बदला: हमास की 13 मंजिला इमारत को उड़ाया, अब तक 83 की मौत
इजराइल का खूनी बदला: हमास की 13 मंजिला इमारत को उड़ाया, अब तक 83 की मौत
हाईलाइट
  • इजरायल के टैंक गाजा की सीमा पर पहुंचे
  • हजारों की तादाद में सैनिक शुक्रवार को पहुंचे
  • हमास की 13 मंजिला इमारत को उड़ाया

डिजिटल डेस्क, गाजा। दुनियाभर में इन दिनों कोरोनावायरस ने कोहराम मचा रखा है। इससे बचाव के लिए हर संभव प्रयास में देश जुटे हुए हैं। लेकिन इस महामारी के बीच इजरायल और फिलिस्तीन के बीच युद्ध वाले हालात हैं। फिलिस्तीन के कट्टरपंथी संगठन हमास ने इस सप्ताह इजरायल में 1,600 से अधिक रॉकेट दागे। इसके जवाब में इजरायली सेना ने चौतरफा हमले की तैयारी शुरू कर दी है। शुक्रवार को इजरायल के टैंक और हजारों की तादाद में सैनिक गाजा की सीमा पर पहुंच गए हैं। 

खबरों के मुताबिक इजरायली टैंक लगातार फलस्‍तीनी इलाकों में गोलाबारी कर रहे हैं। वहीं इजरायल के फाइटर जेट हमास के ठिकानों को तबाह करने में जुटे हैं। रिपोर्ट के अनुसार इजरायली वायुसेना ने एयर स्ट्राइक करके हमास की 13 मंजिला इमारत को उड़ा दिया है। इस इमारत में हमास के बड़े कमांडर मौजूद थे।

आतंकी संगठन हमास ने इजरायल पर दागे 1,600 रॉकेट

दोनों देशों के बीच पिछले सोमवार से जारी हमलों में अब तक गाजा में 83 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं इजरायल में 7 लोगों के मारे जाने की खबर है। हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि घिरे तटीय क्षेत्र में मरने वालों की संख्या बढ़कर 83 हो गई है।
 
वहीं गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय ने संवाददाताओं को एक संदेश में कहा कि सोमवार को तनाव शुरू होने के बाद से, 83 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई, जिसमें 17 बच्चे और सात महिलाएं शामिल हैं। 487 घायल हुए हैं।  

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को इजराइली हवाई हमलों में मारे गए इस्लामी प्रतिरोध आंदोलन (हमास) के सशस्त्र विंग के नौ शीर्ष आतंकवादियों के अंतिम संस्कार में फिलिस्तीनी शामिल हुए।

सेशल्स ने करीब 60 फीसदी आबादी को वैक्सीनेट किया

बता दें कि, सोमवार को गाजा के आतंकवादियों ने इजरायल में 1,600 से अधिक रॉकेट दागे। इजरायल की सेना के अनुसार, एयर डिफेंस सिस्टम करीब 90 प्रतिशत रॉकेट को हवा में ध्वस्त करने में सक्षम रहा है। इजरायली सेना ने कहा कि उसने गाजा के आतंकवादियों की सुविधाओं और चौकियों के 600 से अधिक ठिकानों पर हमला किया। वहीं इजरायली वायुसेना ने एयर स्ट्राइक करके हमास की 13 मंजिला इमारत को उड़ा दिया है।
 

Created On :   14 May 2021 4:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story