लोकसभा चुनाव 2024: 'इस वक्त चुनाव होंगे तो बीजेपी को मिलेगी बड़ी बढ़त' लोकसभा चुनाव को लेकर बोले प्रशांत किशोर

इस वक्त चुनाव होंगे तो बीजेपी को मिलेगी बड़ी बढ़त लोकसभा चुनाव को लेकर बोले प्रशांत किशोर
  • लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशांत किशोर ने की बड़ी भविष्यवाणी
  • प्रशांत किशोर ने मौजूदा समय में चुनाव को लेकर दिया बड़ा बयान
  • 'इस वक्त चुनाव होंगे तो बीजेपी को मिलेगी बड़ी जीत'- पीके

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में विपक्षी इंडिया गठबंधन बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन को हराने के लिए रणनीति तैयार कर रहा है। कांग्रेस, सपा, टीएमसी समेत 27 दलों वाले इंडिया अलायंस की कोशिश है कि वह बीजेपी को इस बार के चुनाव में केंद्र की सत्ता दूर रखे। इधर, नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी एक बार फिर चुनावी मैदान में हैं। बीजेपी ने इस बार के चुनाव में 400 प्लस सीटों का लक्ष्य रखा है। वहीं, विपक्षी गठबंधन लगातार जीत का दावा कर रहा है। लोकसभा चुनाव में अब कुछ दिनों का समय बचा है। इस बीच चुनावी रणनीतिकार और जन सुराज अभियान के प्रभुख प्रशांत किशोर (पीके) ने मौजूदा स्थिति को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है।

प्रशांत किशोर का बड़ा दावा

प्रशांत किशोर ने साफ कहा है कि इस वक्त अगर चुनाव होते हैं तो बीजेपी आसानी से चुनाव जीत जाएगी। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी वर्तमान समय में भारी बढ़त बनाए हुए हैं। पीके ने यह बात इंडिया टीवी को दिए इंटरव्यू में कहा है। इंटरव्यू के दौरान पीके से पूछा गया कि क्या विपक्षी अलायंस बीजेपी को लोकसभा चुनाव में परेशान करेगी और क्या पीएम मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनेंगे? इस पर प्रशांत किशोर ने कहा, 'हमारा आकलन है कि इस वक्त बीजेपी के नेतृत्व में एनडीए गठबंधन भारी बढ़त बनाए हुए हैं। लेकिन अभी लोकसभा चुनाव होने से दो महीने का लंबा समय बचा हुआ है। ऐसे अभी यह कहा नहीं जा सकता है कि लोकसभा चुनाव के बाद फाइनल आउटकम क्या होगा। हालांकि, आज चुनाव होते हैं तो बीजेपी के एनडीए को बड़ी बढ़त मिलेगी।'

ईवीएम पर बोले पीके

प्रशांत किशोर ने इंटव्यू के दौरान कहा कि 62 फीसदी लोग पीएम मोदी का वोट नहीं कर रहे हैं। हालांकि, यह बात सच नहीं है कि ये लोग कांग्रेस को वोट कर रहे हैं। कांग्रेस को केवल 18 फीसदी वोट मिल रहे हैं। इसके बाद ईवीएम पर उठ रहे विपक्ष के सवाल पर पीके कहते हैं कि वे ऐसे विषयों पर टिप्पणी नहीं करते हैं। इस मामले में मेरी को विशेषज्ञता भी नहीं है। देश में दस लाख बूथ हैं और इसमें कई राज्य शामिल हैं। कुछ राज्य में बीजेपी की सरकार भी नहीं है। मुझे लगता है कि बडे स्तर मैन्युपुलेट किया जाए और किस को पता न लगे। इसकी संभावना बहुत कम है।

Created On :   4 Feb 2024 3:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story