समारोह: शशि थरूर करेंगे दिल्ली में केएलएफ के उद्घाटन समारोह की मेजबानी

शशि थरूर करेंगे दिल्ली में केएलएफ के उद्घाटन समारोह की मेजबानी
  • केरल साहित्य महोत्सव का उद्घाटन समारोह
  • केएलएफ के उद्घाटन समारोह की मेजबानी करेंगे थरूर
  • 12 दिसंबर को राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित समारोह

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता शशि थरूर 12 दिसंबर को राष्ट्रीय राजधानी में केरल साहित्य महोत्सव (केएलएफ) के उद्घाटन समारोह की मेजबानी करेंगे।

यूनेस्को ने हाल ही में कोझिकोड को भारत में पहला 'साहित्य का शहर' घोषित किया है, इस सम्मान का श्रेय शहर की समृद्ध सांस्कृतिक टेपेस्ट्री को दिया जाता है, इसमें केएलएफ इस यात्रा में एक प्रमुख उत्प्रेरक के रूप में काम कर रहा है। केएलएफ 2024 में तुर्की सम्मानित अतिथि देश के रूप में सुर्खियों में रहेगा। रूमी के घर कोन्या के मूल सूफी नर्तक, 25 से अधिक कलाकारों के साथ 13 जनवरी को कोझिकोड के समुद्र तटों पर मंचन करेंगे।

उपस्थित वक्ताओं और लेखकों में एम.टी. वासुदेवन नायर, अरुंधति रॉय, कैलाश सत्यार्थी, पीयूष पांडे, टी.एम. कृष्णा, विक्कू विनायकराम, गुरुचरण दास, पलानीवेल त्यागराजन, अंकुर वारिकू, विलियम डेलरिम्पल, प्रकाश राज, मल्लिका साराभाई और अन्‍य शामिल होंगे। प्रसिद्ध लेखक प्रो. के सच्चिदानंदन महोत्सव निदेशक के रूप में कार्यभार का नेतृत्व करेंगे।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 Nov 2023 3:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story