सपा का दांव: एक प्रत्याशी के नाम से सुर्खियों में क्यों आई गाजीपुर लोकसभा सीट! सपा के इस पैंतरे से बढ़ीं बसपा की मुश्किलें!

एक प्रत्याशी के नाम से सुर्खियों में क्यों आई गाजीपुर लोकसभा सीट! सपा के इस पैंतरे से बढ़ीं बसपा की मुश्किलें!
  • लोकसभा चुनाव को लेकर सपा ने जारी की अपने प्रत्याशियों की लिस्ट
  • गाजीपुर सीट पर सपा के उम्मदीवार से बसपा की बढ़ी टेंशन
  • पार्टी ने एक्स पर अपलोड की लिस्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) की ओर से उत्तरप्रदेश की 11 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी गई हैं। इस लिस्ट के मुताबिक, पार्टी ने गाजीपुर सीट पर बसपा सांसद अफजाल अंसारी, मुफ्फरनगर पर हरेंद्र मलिक, शाहजंपुर से राजेश कश्यप, आंवला से नीरज मौर्य और मिश्रिख से रामपाल राजवंशी को प्रत्याशी चुना है। वहीं, हरदोई से ऊषा वर्मा, प्रतापगढ़ से एसपी सिंह पटेल, बहराइज से रमेश गौतम, गोंडा से प्रिया वर्मा और चंदौली से वीरेंद्र सिंह को कैंडिडेट बनाया गया है। बता दें, सपा ने पहले 16 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की सूची जारी की थी।



यूपी की इस सीट को लेकर हो रही चर्चा

सपा के प्रत्याशियों की यह लिस्ट सामने आते ही प्रदेश की हाईप्रोफाइल गाजीपुर सीट चर्चा का केंद्र बन गई है। दरअसल, एक तरफ जहां बसपा में गाजीपुर सीट पर उम्मीदवार उतारने का सवाल बना हुआ है। तो वहीं, कांग्रेस में इस सीट को लेकर असमंजस नजर आ रहा है। इस सीट पर अफजल अंसारी को टिकट देकर सपा ने चर्चाओं का बाजार और गर्म कर दिया है। इस बीच ऐसी खबरें थी कि प्रतापगढ़ सीट पर कांग्रेस की तरफ से दावा ठोका जा रहा था। हाल ही में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने राहुल गांधी की नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने के सवाल पर प्रतिक्रिया दी थी। इसका जवाब देते हुए सपा सुप्रीमो ने कहा था कि अभी सीट शेयरिंग तय होना बाकी है। ऐसे में अब सपा ने अपने उम्मदीवारों की सूची जारी करके यूपी की सियासी गलियारों में हलचल बढ़ा दी है।


सपा और रालोद की अटकलों पर लगा विराम

इस लिस्ट के बाद सपा और जयंत चौधरी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोकदल के साथ गठबंधन की अटकलों पर विराम लग चुका है। इससे पहले अखिलेश और जयंत ने 19 जनवरी को एक फोटो शेयर करते हुए अपने गठबंधन की घोषणा की थी। उस वक्त अटकलें थी कि रालोद को सपा की तरफ से मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट दी गई थी। इस बीच पार्टी हाईकमान का हरेंद्र मलिक को प्रत्याशी चुने जाने से गठबंधन के आसार भी समाप्त हो गए हैं।

उधर, सपा ने अपने सोशल मीडिया 'एक्स' पर पार्टी के प्रत्याशियों की लिस्ट अपलोड की है। इस लिस्ट की शुरुआत में लिखा है, "होगा पीडीए के नाम-अबकी एकजुट मतदान"


Created On :   19 Feb 2024 1:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story