जांच: अमरावती मार्ग पर पिछले 12 दिनों में 37 हजार वाहनों की इन कैमरा हुई जांच

अमरावती मार्ग पर पिछले 12  दिनों में 37 हजार वाहनों की इन कैमरा हुई जांच
  • जिले से गुजरने वाले वाहनों का रखा जा रहा रिकॉर्ड
  • सभी सीमावर्ती नाकों पर नाकाबंदी
  • अधिकारी कर्मचारियों का डेरा

डिजिटल डेस्क, अमरावती। 16 मार्च को आचार संहिता लागू होते ही पुलिस विभाग द्वारा शहर व ग्रामीण के मुख्य मार्ग पर नाकाबंदी कर सभी वाहनों की जांच शुरू कर कर दी गई। रोजाना 3 हजार से अधिक वाहनों की जांच कर जिले व शहर से गुजरने वाले वाहनों का रिकॉर्ड भी रखा जा रहा है। इसी तरह 18 मार्च से जिले में 29 बॉर्डर प्वाइंट पर चेक पोस्ट लगाए हैं। जहां पर अभी तक 37 हजार से अधिक वाहनों की जांच की गई है। लाेकसभा चुनाव की मतगणना तक इसी तरह वाहनों की ठोक-बजाकर जांच शुरू रहेगी। चुनाव के दौरान नकद लेन-देन के साथ ही शराब तस्करी के अधिकांश मामलों पर प्रतिबंध लगाने के लिए शहर व जिले की सभी सीमावर्ती नाकों पर नाकाबंदी लगा दी गई है।

अमरावती जिले से मध्य प्रदेश की सीमा सटी रहने से अपराध नियंत्रण हेतु यह चेक पोस्ट लगाए गए है। धारणी, वरुड़, मोर्शी व तिवसा क्षेत्र में स्थापित चेक पोस्ट पर पुलिस की 24 घंटे विशेष निगरानी हैं। सभी वाहनों की जांच करने के आदेश दिए गए है। ग्रामीण पुलिस द्वारा 18 चेक पोस्ट व शहर पुलिस विभाग द्वारा 11 फिक्स प्वाइंट लगाए गए हैं। विशेष तौर से इन चेक पोस्ट पर पुलिस के साथ ही प्रादेशिक परिवहन विभाग व जीएसटी के अधिकारी व कर्मचारियों ने भी डेरा डाला है। रोजाना 3 हजार से अधिक वाहनों की जांच इन कैमरा की जा रही है। इसके अलावा वाहनों के दस्तावेज भी जांच कर रिकॉर्ड रखा जा रहा है।

60 अधिकारी व 180 कर्मचारी तैनात : शहर व जिले में 29 चेक पोस्ट पर 60 अधिकारी व 180 कर्मचारी तैनात किए गए है। 24 घंटे दो शिफ्ट में तैनाती चल रही है। राेजाना चेक पोस्ट पर वाहनों की जांच की जानकारी वरिष्ठों को दी जाती है। किसी भी वाहन पर संदेह होता है। तो संबंधित थाने के अधिकारी व नियुक्त चुनाव अधिकारियों को सूचना देना अनिवार्य है।


Created On :   30 March 2024 12:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story