गतिविधियां: लोकसभी चुनाव ,सुधीर मुनगंटीवार बीड और हंसराज अहिर रावेर लोस क्षेत्र के पर्यवेक्षक

लोकसभी चुनाव ,सुधीर मुनगंटीवार बीड और हंसराज अहिर रावेर लोस क्षेत्र के पर्यवेक्षक
  • भाजपा की गतिविधियां हुई तेज
  • महाराष्ट्र की 23 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव पर्यवेक्षकों की लिस्ट जारी
  • चुनाव निरीक्षक स्थानीय लोकसभा क्षेत्रों की समीक्षा करेंगे

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर । जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे राजनीतिक पार्टियों की चुनावी गतिविधियां तेज हो गई हैं। ऐसे में भाजपा ने लोकसभा चुनाव में राज्य में ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीत के लिए प्लान बनाना शुरू कर दिया है। चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले ही भाजपा ने अपने पर्यवेक्षकों की लिस्ट जारी कर दी है, ताकि वे लोग चुनावी तैयारियों की समीक्षा कर सके और जीत का प्लान बना सके।

भाजपा ने महाराष्ट्र की 23 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव पर्यवेक्षकों की लिस्ट जारी की है। पर्यवेक्षकों की लिस्ट के मुताबिक राज्य के वनमंत्री तथा चंद्रपुर के पालकमंत्री सुधीर मुनगंटीवार को बीड लोकसभा और राष्ट्रीय पिछड़ावर्ग आयोग के अध्यक्ष हंसराज अहिर को रावेर लोकसभा क्षेत्र का पर्यवेक्षक बनाया गया है। चुनाव निरीक्षक स्थानीय लोकसभा क्षेत्रों की समीक्षा करेंगे। विधायकों, सांसदों और प्रमुख पदाधिकारियों से बातचीत कर रिपोर्ट हाईकमान को भेजेंगे। विशेष बात यह है कि, भाजपा ने जिन 23 लोकसभा सीटों के लिए प्रभारियों की नियुक्ति की है,उसमें चंद्रपुर लोकसभा क्षेत्र का नाम नहीं है।

बता दें कि, पिछला चुनाव वर्ष 2019 में भाजपा ने चंद्रपुर लोकसभा क्षेत्र की सीट गंवा दी थी। अब वर्ष 2024 के चुनाव में चंद्रपुर सीट जीतने के लिए भाजपा एड़ीचोटी का जोर लगा रही है। चर्चा है कि, सुधीर मुनगंटीवार उम्मीदवार बनाया जा सकता है। वही पूर्व सांसद हंसराज अहिर की भी तैयारी चल रही है। इस बीच भाजपा ने बुधवार को दोनों नेताओं को बीड व रावेर क्षेत्र का प्रभारी बनाया है। ऐसे में चंद्रपुर का उम्मीदवार इन दो नेताओं में से होगा या फिर और कोई? इसे लेकर नागरिकों में उत्सुकता के साथ चर्चा का विषय बना है।

20 मोटर साइकिलें जब्त, संकुलधारकों को भिजवाए नाेटिस : सड़क तथा फुटपाथों पर कई व्यवसायियों ने अपनी दुकानें सजाकर सड़क ‘हाइजैक’ कर ली है जिसके चलते बुधवार को यातायात पुलिस व चंद्रपुर शहर महानगर पालिका ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण पर बुलडोजर चला दिया। जिलाधिकारी कार्यालय मार्ग पर अतिक्रमण कर सड़कों पर टीन के शेड लगाकर दुकानंे सजा ली थी। कुछ व्यवसायी सड़क पर पुराने वाहनों के बिक्री का व्यवसाय कर रहे थे। जिलाधिकारी कार्यालय के सामने पुराने वाहनों को खड़ा कर बिक्री करने वाले 20 वाहनों को जब्त किया गया। अतिक्रमण हटाते समय संकुल धारकों को संकुल सील करने की चेतावनी भी दी गई। कार्रवाई उपायुक्त अशोक गराटे के प्रत्यक्ष नियंत्रण में सहायक आयुक्त सचिन माकोडे, सहायक आयुक्त संतोष गर्गेलवार, यातायात पुलिस निरीक्षक प्रवीण पाटील, उपप्रादेशिक परिवहन अधिकारी, अतिक्रमण निर्मूलन अधिकारी राहुल पंचबुद्धे तथा मनीष शुक्ला, अनिल खोटे, भरत बिरिया, बंडू चहरे, विक्रम महातव, डोमा विजयकर, अमरदीप साखरकर ने की।

Created On :   29 Feb 2024 10:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story