लोकसभा का रण: मोदी- योगी और खड़गे के दौरे की तैयारी, उपराजधानी में होने जा रही है बड़ी रैलियां

मोदी- योगी और खड़गे के दौरे की तैयारी, उपराजधानी में होने जा रही है बड़ी रैलियां
  • लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार कार्य जोर पकड़ने लगा
  • उपराजधानी में बड़ी रैलियां होने जा रही है

डिजिटल डेस्क, नागपुर. लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार कार्य जोर पकड़ने लगा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे की जिले में सभाएं होगी। उनके दौरा कार्यक्रम के की तैयारी की जा रही है। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार 8 अप्रैल को फ्रेंड्स कालोनी में महायुति के उम्मीदवार नितीन गडकरी के समर्थन में प्रचार सभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 अप्रैल को कन्हान में महायुति की सभा को संबाेधित करेंगे। 14 अप्रैल को कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे पूर्व विदर्भ के दौरे पर रहेंगे। वे दीक्षाभूमि में रैली करेंगे। महाविकास आघाड़ी के कार्यकर्ताओं से संवाद साधेंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज बिहार के नवादा जिले में कहा कि विपक्ष के लोग गठबंधन बनाकर भ्रष्टाचारियों को छुड़ाने की साजिश रच रहे हैं। देश तोड़ने वाले भ्रष्टाचारियों को बचाने वालों को जनता माफ करेगी क्या? इन लोगों को सत्ता की लत लग चुकी है। इसलिए इन्हें सत्ता से दूर रखना जरूरी है। इंडी गठबंधन ने नेता चुनाव मैदान में कहीं नजर नहीं आ रहे। इंडी गठबंधन में पिछले 15 दिन से तूफान चल रहा है। एक नेता हठ पकड़कर बैठे हैं कि जब तक इंडी गठबंधन उन्हें प्रधानमंत्री का उम्मीदवार घोषित नहीं करेगा तब तक वह चुनावी मैदान में नहीं जाएंंगे। वह कहते हैं जब तक मुझे नेता घोषित नहीं करेंगे तब तक मैं रैली में नहीं जाऊंगा।

नागपुर-पुणे-नागपुर : 38 विशेष ट्रेनें

उधर मध्य रेल ने यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए अतिरिक्त ग्रीष्मकालीन विशेष ट्रेन सेवाएं चलाने का निर्णय लिया है। गाड़ी में कुल 18 एलएचबी कोच रहेंगे। इसमें दो एसी-2 टीयर, 10 एसी थ्री टीयर इकोनॉमी, 5 सामान्य सह गार्ड ब्रेक वैन के साथ सामान्य द्वितीय श्रेणी और एक जेनरेटर कार होगा। ग्रीष्मकालीन विशेष ट्रेनों 01165 और 01166 की बुकिंग विशेष शुल्क पर 8 अप्रैल को सभी कम्प्यूटरीकृत आरक्षण केंद्रों और वेबसाइट पर शुरू होगी। नागपुर-पुणे-नागपुर द्विसाप्ताहिक स्पेशल (38 सेवाएं) ट्रेन नंबर 01165 द्विसाप्ताहिक स्पेशल 13 अप्रैल से 15 जून तक प्रति सोमवार और शनिवार को साम 7.40 बजे नागपुर से प्रस्थान करेगी और अगले दिन सुबह 11.25 बजे पुणे पहुंचेगी। इसी तरह ट्रेन नंबर 01166 द्विसाप्ताहिक स्पेशल 14 अप्रैल से 16 जून तक प्रति मंगलवार और रविवार को दोपहर 3.50 बजे पुणे से प्रस्थान करेगी और अगले दिन सुबह 6.30 बजे नागपुर पहुंचेगी। यह गाड़ी वर्धा, धामनगांव, बडनेरा, अकोला, शेगांव, मलकापुर, भुसावल, मनमाड, कोपरगांव, बेलापुर, अहमदनगर, दौंड कॉर्डलाइन और उरली में स्टॉपेज लेगी।


Created On :   7 April 2024 12:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story