जनजागरण: मतदान जागरूकता के लिए दौड़ा नागपुर , रन फॉर डिस्टिंक्शन मैराथन में दिखा उत्साह

मतदान जागरूकता के लिए दौड़ा नागपुर , रन फॉर डिस्टिंक्शन मैराथन में दिखा उत्साह
  • आम नागरिक, युवा, अधिकारियों, कर्मचारियों की रही भागीदारी
  • 19 को मतदान 75 प्रतिशत का लक्ष्य
  • विजेताओं को दिए गए पुरस्कार

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मनपा, जिला प्रशासन और स्वीप टीम ने संयुक्त रूप से सोमवार को मतदान जागरूकता के लिए -"रन फॉर डिस्टिंक्शन' मैराथन का आयोजन किया। मैराथन को उत्साहवर्धक प्रतिक्रिया देते हुए आम नागरिकों से लेकर युवा, सरकारी एवं निजी क्षेत्र के अधिकारियों, कर्मचारियों ने भाग लिया। मतदान का महत्व बताने के लिए वरिष्ठ धावकों ने भी सहभागिता की। बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान 19 अप्रैल को होने हैं, जिसमें नागपुर और रामटेक क्षेत्र शामिल हैं। इसके लिए प्रशासन ने 75 प्रतिशत मतदान का लक्ष्य रखा है। लोगों को जागरूक करने के लिए विभिन्न कार्यक्रम, अभियान चलाए जा रहे हैं। उसी कड़ी में ‘रन फॉर डिस्टिंक्शन' का भी आयोजन किया गया।

धावकों का रखा गया ख्याल : 10 किमी और 5 किमी की मैराथन ऐतिहासिक सीताबर्डी किले के प्रवेश द्वार से शुरू हुई, जबकि 2 किमी की फन रन कस्तूरचंद पार्क से शुरू हुई। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. विपिन इटनकर ने खुद इसमें हिस्सा लिया और धावकों का उत्साह बढ़ाया। अग्निशमन एवं आपदा प्रबंधन विभाग के जवानों ने ट्रैफिक रूट के साथ-साथ धावकों की सुरक्षा का ख्याल रखा, जबकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा आवश्यक सहायता प्रदान की गई। प्रतियोगिता के विजेताओं को गणमान्य व्यक्तियों द्वारा स्मृति चिह्न एवं पुरस्कार दिए गए। कार्यक्रम में डॉ. पद्माकर चारमोड़े ने विजेताओं के नामों की घोषणा की। आरजे आमोद और मनीष सोनी ने सूत्र संचालन से सहभागियों में जोश भरा। 6 वर्षीय नन्हें प्रतियोगी स्वरूप भट ने वार्म-अप के जरिए लोगों में जोश भरा। सभी ने इस दौरान आश्वासन दिया कि वह अवश्य मतदान करेंगे और दूसरों को भी मतदान के लिए प्रेरित करेंगे।

मैराथन के विजेता

10 किमी महिला वर्ग : रिया धोत्रे (प्रथम), मिताली भोयर (द्वितीय), चैताली बोरकर (तृतीय), रीता तरारे (चतुर्थ) और रेनू सिद्धू (पांचवां)

10 किमी पुरुष वर्ग : सौरभ तिवारी (प्रथम), राजन यादव (द्वितीय), रोहित पटले (तृतीय), सनी फुसाडे (चतुर्थ), ओम आत्राम (पांचवां)

5 किमी महिला वर्ग : भाग्यश्री मोहले (प्रथम), तृप्ति पाटील (द्वितीय), तन्मय पिम्पलकर ( तृतीय), स्नेहा जोशी (चतुर्थ), अंजलि मडावी (पांचवां)

5 किमी पुरुष वर्ग में : भावेश खंडार (प्रथम), गौरव खोदातकर (द्वितीय), कुणाल वाघ (तृतीय), प्रणय माहुरले (चतुर्थ), नागेश काटखाये (पांचवां)

फन रन 2 किमी

सबसे कम उम्र की धावक : आर्य टाकोणे, उम्र 6 वर्ष

वरिष्ठ धावक : डोमा चाफले, उम्र 76 वर्ष

परिवार : कुणाल परवे और परिवार

रेशिमबाग स्थित कविवर्य सुरेश भट सभागृह में मनपा और जिला चुनाव अधिकारी कार्यालय ने सोसाइटियों के लिए एक विशेष प्रतियोगिता का आयोजन किया, जिसमें रेजिडेंट सोसाइटी के प्रतिनिधियों ने मतदान की शपथ ली।

Created On :   16 April 2024 7:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story