एहतियात: सुरक्षित और सुचारू यातायाात पर ध्यान, मनपा आयुक्त ने किया चौराहों के विकास का निरीक्षण

सुरक्षित और सुचारू यातायाात पर ध्यान, मनपा आयुक्त ने किया चौराहों के विकास का निरीक्षण
  • यातायात विशेषज्ञों से सलाह लेने के निर्देश
  • सिग्नल पोस्ट को सुव्यवस्थित करने का भी आदेश
  • विकास कामों का निरीक्षण

डिजिटल डेस्क, नागपुर। महानगरपालिका की ओर से शहर में सुरक्षित एवं सुविधाजनक यातायात के लिहाज से विविध चौक विकास कामों को जारी रखा गया है। सोमवार को मनपा आयुक्त तथा प्रशासक डॉ. अभिजीत चौधरी ने विविध चौक को भेंट देकर कामों का निरीक्षण किया। इस अवसर पर मनपा आयुक्त के दौरे में अतिरिक्त आयुक्त आंचल गोयल, कार्यकारी अभियंता (यातायात) रवींद्र बुंधाडे, कार्यकारी अभियंता (विद्युत) राजेंद्र राठोड उपस्थित थे।

आयुक्त चौधरी ने श्रद्धानंदपेठ चौक, गंगाबाई घाट चौक, वर्धमान नगर चौक, छापरु नगर चौक, गांधी पुतला चौक, सेवा सदन चौक व जापानी गार्डन चौक पर महानगरपालिका की ओर से किए जा रहे विकास कामों का निरीक्षण किया। उन्होंने श्रद्धानंदपेठ चौक, जापानी गार्डन चौक में सुविधाजनक और सुरक्षित परिवहन के साथ ही पैदल चलने वालों की सुरक्षा के लिए आवश्यक उपाययोजना करने और जापानी गार्डन चौक के निरीक्षण में राजभवन से आने वाले यातायात की समस्या को दूर करने के लिए यातायात विशेषज्ञों से सलाहकार से सलाह लेने का भी निर्देश दिया है। इसके साथ ही चौक में मौजूद अनावश्यक विद्युत खंभों को हटाकर सिग्नल पोस्ट को सुव्यवस्थित करने का भी आदेश दिया।

चुनाव निरीक्षक विपुल बंसल ने किया विभिन्न कक्षों का दौरा : नागपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव निरीक्षक विपुल बंसल ने जिलाधीश कार्यालय में विभिन्न कक्षों में जाकर कार्य का निरीक्षण किया। वहां जारी कार्य का जायजा लिया। जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. विपिन इटनकर ने उन्हें विभिन्न विभागों के माध्यम से चल रहे कार्यों की जानकारी दी। चुनाव निरीक्षक बंसल ने खर्च सनियंत्रण कक्ष, एक खिड़की कक्ष, मीडिया प्रमाणीकरण एवं सनियंत्रण कक्ष, आदर्श आचार संहिता कक्ष, शिकायत निवारण कक्ष के प्रमुखों से चर्चा की और चुनाव कार्य को लेकर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने आदर्श आचार संहिता कक्ष व सी-विजिल एप पर प्राप्त शिकायतों, कार्यवाही की समीक्षा तथा शिकायत निवारण कक्ष का भी अवलोकन किया।


Created On :   2 April 2024 6:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story