भारतीय क्रिकेट: टी-20 वर्ल्ड कप तक हेड कोच पद पर बने रहेंगे राहुल द्रविड़, बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने किया कंफर्म

टी-20 वर्ल्ड कप तक हेड कोच पद पर बने रहेंगे राहुल द्रविड़, बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने किया कंफर्म
  • बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने किया कंफर्म
  • टी-20 वर्ल्ड कप तक हेड कोच बने रहेंगे द्रविड़
  • वनडे वर्ल्ड कप के बाद रेन्यू नहीं हुआ कॉन्ट्रैक्ट

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय टीम के हेड कोच को लेकर पिछले कुछ महीनों से लगातार चर्चाएं चल रही हैं। वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था। लेकिन साउथ अफ्रीका दौरे के लिए उनके साथ-साथ सभी सपोर्ट स्टाफ मेंबर्स को अपने पद पर बने रहने के लिए कहा गया था। हालांकि, हेड कोच सहित सपोर्ट स्टाफ का कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू नहीं हुआ था। इसकी वजह से सवाल उठते रहे हैं कि आखिरी राहुल द्रविड़ कब तक भारतीय टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे। इस बीच अब बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने एक बड़ा एलान किया है।

टी-20 वर्ल्ड कप तक बने रहेंगे हेड कोच

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले राजकोट में हुए कार्यक्रम के दौरान बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने यह कंफर्म कर दिया है कि आगामी टी-20 वर्ल्ड कप तक राहुल द्रविड़ हेड कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे। जय शाह ने कहा, "वनडे वर्ल्ड कप के बाद राहुल भाई को तुरंत साउथ अफ्रीका दौरे के लिए निकलना पड़ा। हमें बीच में मिलने का मौका नहीं मिला जो आखिरकार आज हुआ है। आप राहुल द्रविड़ जैसे सिनियर व्यक्ति के कॉन्ट्रैक्ट को लेकर चिंतित क्यों हैं? राहुल भाई टी20 वर्ल्ड कप में कोच बने रहेंगे।"

बतौर हेड कोच रहा शानदार कार्यकाल

यूएई में हुए टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम के साथ जुड़े राहुल द्रविड़ का बतौर हेड कोच कार्यकाल बेहद ही शानदार रहा। इन दो सालों में भारतीय टीम ने देश और विदेश दोनों जगह धमाकेदार प्रदर्शन किया। हालांकि, इस दौरान भारतीय टीम कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सकी। लेकिन इस बीच खेले गए तीन आईसीसी टूर्नामेंट्स में भारतीय टीम नॉक-आउट राउंड में पहुंची। जिसमें साल 2022 के टी-20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल, साल 2022-23 टेस्ट चैम्पियनशिप सर्कल में फाइनल और पिछले साल भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल शामिल है।

Created On :   15 Feb 2024 6:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story