शोएब मलिक रिकॉर्ड: निकाह के अगले ही दिन शोएब मलिक का धमाका, क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में किया बड़ा कारनामा

निकाह के अगले ही दिन शोएब मलिक का धमाका, क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में किया बड़ा कारनामा
  • निकाह के अगले ही दिन शोएब मलिक का धमाका
  • क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में किया बड़ा कारनामा
  • टी-20 फॉर्मेट में किया 13 हजार रनों का आंकड़ा पार

डिजिटल डेस्क, मुंंबई। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक बीते शनिवार को अपनी तीसरी शादी की। भारतीय टेनिस सुपरस्टार सानिया मिर्जा से तलाक की खबरों के बीच शोएब ने पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद से निकाह किया। एक्ट्रेस सना जावेद से निकाह करने के कुछ ही घंटों बाद शोएब मलिक ने क्रिकेट के मैदान पर एक बड़ा कारनाम कर दिखाया। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में इस बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम करने वाले शोएब मलिक एशिया के पहले और दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

छोटे फॉर्मेट में बनाया बड़ा रिकॉर्ड

दरअसल, शोएब मलिक इन दिनों बांग्लादेश प्रीमियर लीग में फॉर्च्यून बरिशाल की ओर से खेल रहे हैं। इस बीच अपने तीसरे निकाह के बाद रंगपुर राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में टी-20 फॉर्मेट का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। शोएब मलिक ने इस मुकाबले में 17 रनों की छोटी पारी खेली। लेकिन अपनी इस पारी के दौैरान उन्होंने टी-20 फॉर्मेट में 13,000 रनों का आंकड़ा पार किया। मलिक क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में यह बड़ा मुकाम हासिल करने वाले पहले एशियाई खिलाड़ी हैं।

ऐसा करने वाले बने दूसरे बल्लेबाज

क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में इस बड़े रिकॉर्ड तक पहुंचने वाले शोएब मलिक दुनिया के केवल दूसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले वेस्ट इंडीज के यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल ने यह कारनामा किया था। क्रिस गेल के नाम टी-20 फॉर्मेट के 463 मैचों में 14,562 रन दर्ज है। जबकि शोएब मलिक ने अब तक 13,010 रन बनाए हैं। इन दोनों के बाद वेस्ट इंडीज के कीरोन पोलार्ड का नाम आता है। जिनके नाम अब तक 12,430 रन दर्ज है। जबकि इन तीनों विदेशी खिलाड़ियों के बाद विराट कोहली 11,994 रन और रोहित शर्मा 11,156 रन के साथ चौथे और पांचवें नंबर पर मौजूद हैं।

Created On :   21 Jan 2024 11:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story