दैनिक भास्कर हिंदी: पाक पीएम ने हाफिज सईद को बताया 'साहब', बोले- नहीं करेंगे कोई कार्रवाई

January 17th, 2018

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहीद खाकन अब्बासी ने 26/11 आतंकी हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद का खुले तौर पर समर्थन किया है। अब्बासी ने हाफिज सईद को साहब और सर कहकर संबोधित किया है। इसके साथ ही सईद के खिलाफ किसी भी प्रकार की कार्रवाई करने से इंकार कर दिया है। 


पाकिस्तान के एक टीवी चैनल को दिए अपने इंटरव्यू में पाक पीएम अब्बासी ने कहा कि किसी भी शख्स पर कार्रवाई तब की जाती है जब उसके खिलाफ कोई मामला दर्ज हो, लेकिन हाफिज सईद के खिलाफ कोई मामला ही दर्ज नहीं है तो कार्रवाई करने की कोई बात ही नहीं है। अमेरिका-पाकिस्तान के संबंधों पर अब्बासी ने कहा कि नए साल पर अमेरिकी राष्ट्रपति के किए गए ट्वीट के बाद भी अमेरिका से बात चल रही है। हालांकि उन्होंने चेतावनी दी कि अगर पाकिस्तान की संप्रभुता को कोई खतरा होगा तो उसका जवाब दिया जाएगा।
 


गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को चेताते हुए उससे आतंकवाद के खिलाफ कड़ा रुख अपनाने को कहा था। वहीं 1 जनवरी को ट्रंप ने ट्वीट में कहा कि मूर्ख बनते हुए ही 15 सालों में पाक की 33 बिलियन डॉलर की मद्द की है। लेकिन इसके बदले में पाक ने अमेरिका को झूठ और धोखे दिए हैं, और हमारे पूर्व के राष्ट्रपतियों को मूर्ख बनाया है। 

                      

 

बता दें इस ट्वीट के बाद अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 255 मिलियन डॉलर (करीब 1628 करोड़ रुपए) की सैन्य मदद को रोक लगा दी। अमेरिका का कहना है कि हम जिन आतंकियों को अफगानिस्तान में तलाशते रहे, वो पाकिस्तान में बैठे हुए थे। इस बात की जानकारी व्हाइट हाउस ने दी है। व्हाइट हाउस की तरफ से जारी बयान में कहा है कि 'अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 255 मिलियन डॉलर की सैन्य मदद रोक दी है। अब पाकिस्तान को किसी भी तरह की मदद देने से पहले देखा जाएगा, कि पाक ने आतंकवाद के खिलाफ क्या और कितनी कारगर कार्रवाई की है।'


वहीं अब्बासी ने कहा कि हमने कभी नहीं सोचा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध भी संभावना बनेगी। हमने हमेशा कहा है कि भारत के साथ बातचीत के लिए पाक का दरवाजा खुला है। अब्बासी ने कहा कि जब आपकी सार्वभौमकिता को धमकी दी जाती है तो आप पूरी दुनिया से लड़ने के लिए तैयार हो जाते हैं।