आमने-सामने: पहले कांग्रेस के घोषणापत्र के पन्ने से पीएम मोदी को आई थी बू, अब मल्लिकार्जुन खरगे ने किया पलटवार

पहले कांग्रेस के घोषणापत्र के पन्ने से पीएम मोदी को आई थी बू, अब मल्लिकार्जुन खरगे ने किया पलटवार
  • प्रधानमंत्री और खरगे चुनावी भाषणों के चलते आमने-सामने आए
  • उल्टी-सीधी भ्रांतियां फैला रहें मोदी-शाह- खरगे
  • 'न्याय पत्र' के खिलाफ मुस्लिम लीग की दुहाई दे रहे हैं- खरगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 अप्रैल को कांग्रेस के घोषणापत्र की तुलना मुस्लिम लीग की सोच से की थी। जिस पर सोमवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का बयान समाने आया। शनिवार को राजस्थान के अजमेर में पीएम मोदी ने कहा था कि कांग्रेस के घोषणा पत्र के हर पन्ने से भारत के टुकड़े करने की बू आ रही है। वहीं, सोमवार को मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि पीएम मोदी की भाषणों में केवल आरएसएस की बू आती है।

सोशल मीडिया एक्स पर मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि मोदी-शाह के राजनीतिक व वैचारिक पुरखों ने स्वतंत्रता आंदोलन में भारतियों के खिलाफ, अंग्रेज़ों और मुस्लिम लीग का साथ दिया। आज भी वो आम भारतियों के योगदान से बनाए गए 'कांग्रेस न्याय पत्र' के ख़िलाफ़ मुस्लिम लीग की दुहाई दे रहे हैं। मोदी-शाह के पुरखों ने 1942 में "भारत छोड़ो" के दौरान, महात्मा गांधी के आवाहन व मौलाना आज़ाद की अध्यक्षता वाले आंदोलन का विरोध किया। सभी जानते हैं कि आपके पुरखों ने 1940 में मुस्लिम लीग के साथ मिलकर बंगाल, सिंध और NWFP में अपनी सरकार बनाई।

उल्टी-सीधी भ्रांतियां फैला रहें मोदी-शाह

खरगे ने आगे कहा कि क्या श्यामा प्रसाद मुख़र्जी ने तत्कालीन अंग्रेज़ी गवर्नर को ये नहीं लिखा कि 1942 के देश व कांग्रेस के भारत छोड़ो आंदोलन को कैसे दबाना चाहिए? और इसके लिए वे अंग्रज़ों का साथ देने के लिए तैयार है? मोदी-शाह व उनके मनोनीत अध्यक्ष आज कांग्रेस घोषणापत्र के बारे में उल्टी-सीधी भ्रांतियां फैला रहें हैं।

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि मोदी की भाषणों में केवल आरएसएस की बू आती है, दिन पर दिन भाजपा की चुनावी हालत इतनी खस्ता होती जा रही है, कि आरएसएस को अपने पुराने मित्र - मुस्लिम लीग - की याद सताने लगी है ! सच केवल एक है - कांग्रेस न्याय पत्र में हिंदुस्तान के 140 करोड़ लोगों की आशाओं व आकांक्षाओं की छाप है। उनकी सम्मिलित शक्ति, मोदी के 10 सालों के अन्याय काल का अंत करेगी।

जानें पूरा मामला

गौरतलब है कि 6 अप्रैल को राजस्थान के अजमेर में कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर पीएम मोदी ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी ने एक झूठ का पुलिंदा, अपना घोषणा पत्र जारी किया है। इसके हर पन्ने से भारत के टुकड़े करने की बू आ रही है। कांग्रेस के घोषणा पत्र में वही सोच झलकती है, जो सोच आजादी के समय मुस्लिम लीग में थी। मुस्लिम लीग के उस समय के विचारों को कांग्रेस भारत पर आज थोपना चाहती है।

कांग्रेस घोषणापत्र पर किया था वार

पीएम मोदी ने कहा था कि मुस्लिम लीग के उस समय के विचारों को कांग्रेस आज भारत पर आज थोपना चाहती है। मुस्लिम लीग की छाप वाले इस घोषणा पत्र में जो बचा-कुचा हिस्सा था, उस पर वामपंथी हावी हो गए हैंं। आज कांग्रेस के पास न सिद्धांत बचे हैं और न ही नीतियां बची हैं। ऐसा लग रहा है, कांग्रेस सब कुछ ठेके पर दे चुकी है, पूरी कांग्रेस पार्टी को आउट सोर्स कर चुकी है। देश के इतिहास में कभी-कभी ऐसे मौके आते हैं, जब देश के नागरिकों का एक फैसला अगले सैकड़ों वर्षों का भविष्य तय करता है। 2024 का ये चुनाव ऐसा ही एक अवसर है।

प्रधानमंत्री ने रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि आज याद ​कीजिए, कितने दशकों तक हमारे देश में जोड़-तोड़ वाली सरकारें चलीं। गठबंधन की मजबूरियां और हर किसी के अपने स्वार्थ। इन सब में देश का हित पीछे छूट गया था।

Created On :   8 April 2024 6:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story