गोंदिया: साढ़े 84 हजार महिलाओं को मिलेगी राशन के साथ साड़ी, रोटी के साथ मिलेगा कपड़ा

साढ़े 84 हजार महिलाओं को मिलेगी राशन के साथ साड़ी, रोटी के साथ मिलेगा कपड़ा
  • रोटी के साथ सरकार देगी कपड़ा
  • महिलाओं को मिलेगी राशन के साथ साड़ी

डिजिटल डेस्क, गोंदिया। राज्य शासन के अन्न नागरी आपूर्ति विभाग द्वारा राशन कार्ड धारको के लिए एक नई योजना की घोषणा की गई है। जिसके अंतर्गत राशन कार्ड धारको को वर्ष में कपडे की दो थैलियां दी जाएगी। इन थैलियों में लगभग 10 किलो अनाज आएगा।

यह थैलियां 6 माह के अंतराल में दी जाएगी जो पुरी तरह नि:शुल्क रहेगी। ऐसी जानकारी जिला अन्न आपूर्ति अधिकारी देवराव वानखेडे ने दी है। इन थैलियो के साथ ही साड़ियो का भी वितरण किया जाएगा। पहले चरण में साड़ियों का वितरण शुरू हो गया है।

शहर व ग्रामीण क्षेत्र के अंत्योदय योजना से जुडे राशन कार्ड धारको को राज्य शासन की ओर से 300 रूपए वाली साड़ी वितरित की जा रही है। सोमवार 4 मार्च से जिले में साड़ियो का वितरण शुरू हो चुका है। हस्तकला से तैयार साड़ियां लाभार्थियों को दी जा रही है। अंत्योदय योजना अंतर्गत शहर व ग्रामीण क्षेत्रो के कुल 84 हजार 500 लाभार्थियाे को साड़ियो का वितरण किया जाएगा।

राज्य में नई वस्त्रोद्योग नीति की घोषणा की गई है

देवराव वानखेडे, जिला आपूर्ति अधिकारी के मुताबिक जो 2028 तक लागू रहेगी। नीति अंतर्गत राशन दुकान से अंत्योदय लाभार्थियांे को नि:शुल्क साड़ी देने का प्रस्ताव था। जिसे अमल में लाने का निर्णय राज्य शासन द्वारा लिया गया।

355 रूपए प्रति साड़ी की दर से शासन यह रकम अदा करेगी और इसी नीति के तहत लाभार्थियो काे कपडे की थैलियां भी वितरित की जाएगी। साड़ी वितरण को शहर से अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। इसी चरण में आगे कपडे की थैलियां भी वितरित किए जाने का लक्ष्य रखा गया है।

शासन सूचना के अनुसार वर्ष में दो थैलियां दी जाएगी। इन थैलियों पर शासन की अनाज वितरण प्रणाली की जानकारी होगी।



Created On :   8 March 2024 10:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story